केरल में महिला डॉक्टर के साथ सीपीआई के स्थानीय नेता ने किया ‘दुर्व्यवहार’

केरल में महिला डॉक्टर के साथ सीपीआई के स्थानीय नेता ने किया ‘दुर्व्यवहार’

 प्राथमिकी में कहा गया है कि आरोपी ने 21 अक्टूबर को दोपहर करीब 2.30 बजे उपचार कक्ष  से बाहर निकलते समय डॉक्टर को रोका और उसके साथ दुर्व्यवहार किया जिसके बाद वह बेहोश हो गई।

केरल में एक सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में खाना खाने के लिए बाहर निकली एक महिला डॉक्टर के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना 21 अक्टूबर को वेल्लोर से सामने आई थी।

प्राथमिकी में कहा गया है कि आरोपी ने 21 अक्टूबर को दोपहर करीब 2.30 बजे उपचार कक्ष  से बाहर निकलते समय डॉक्टर को रोका और उसके साथ दुर्व्यवहार किया, जिसके बाद वह बेहोश हो गई। शाहिम के खिलाफ डॉक्टर श्रीजा राज (37) की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया।

यह हादसा तब हुआ जब 150 से अधिक मरीज इंतजार कर रहे थे और डॉक्टर सुबह से मरीजों को देखने का काम कर रहे थे जिसके बाद वह जल्दी से भोजन लेने के लिए बाहर निकले। सूत्रों ने बताया कि आरोपी सीपीआई (एम) का स्थानीय नेता है।

KGMOA ने इस  घटना को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया

इस बीच, केरल सरकार मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन (KGMOA) ने सरकार से अस्पतालों में कर्मचारियों की कमी को दूर करने और डॉक्टर-रोगी अनुपात को बढ़ाने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया है। केजीएमओए ने रविवार शाम जारी एक बयान में अस्पताल में हुई घटना को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया।

एसोसिएशन ने कहा कि अस्पतालों में सीमित मानव संसाधनों के कारण डॉक्टर भारी दबाव में काम कर रहे हैं।

 

E-Magazine