'केकेएचएच' के 25 साल पूरे होने पर शाहरुख ने कहा, 'एक तरीके से मैंने करण जौहर को लॉन्च किया'

'केकेएचएच' के 25 साल पूरे होने पर शाहरुख ने कहा, 'एक तरीके से मैंने करण जौहर को लॉन्च किया'

मुंबई, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। सुपरस्टार शाहरुख खान अपनी सुपरहिट फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के 25 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं। एक्टर ने कहा कि उन्हें गर्व और खुशी महसूस हो रही है, क्योंकि एक तरह से उन्होंने निर्देशक करण जौहर को फिल्म में लॉन्च किया।

शाहरुख खान निर्देशक करण जौहर और लीड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी के साथ फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग में शामिल हुए।

शाहरुख ने कहा, “यह बेहद खास मौका है क्योंकि इस फिल्म के 25 साल पूरे हो गए हैं। आम तौर पर, यह हमेशा तय होता है कि फिल्म की उम्र कैसी है।

हम फिल्में बनाते हैं, कुछ समय के साथ भुला दी जाती हैं, कुछ समय के साथ बहुत अच्छी चलती हैं, कुछ बिल्कुल भी अच्छी नहीं चलतीं। यह एक ऐसी फिल्म है, जो समय की कसौटी पर खरी उतरी है। इसकी उम्र हमेशा यंग रही है।”

एक्टर ने कहा, ”किसी वजह से काजोल यहां नहीं हैं, लेकिन वह अभी जहां भी हैं, हम उन्हें अपना प्यार भेजते हैं। रानी यहां है, जो ब्यूटीफुल है, वह फ्लोलेस है।”

शाहरुख ने आगे कहा, “जब मैंने यह फिल्म की तो बहुत से लोगों को लगा कि मैं करण का दोस्त हूं, लेकिन करण मेरे दोस्त का बेटा है। उनके पिता मेरे दोस्त यश जौहर थे और करण द्वारा फिल्मों का निर्देशन शुरू करने से पहले ही उन्होंने कुछ अद्भुत सिनेमा के अलावा, इस फिल्म का निर्माण भी किया था। मेरे पसंदीदा प्रोजेक्ट्स में से ऑरिजनल ‘अग्निपथ’ है।”

एक्टर ने कहा, ”मेरे लिए यह जरुरी था क्योंकि उस समय करण लगभग 23-24 साल का था और मेरा एक बेटा आर्यन जो अब इतना बड़ा होगया है। इसलिए, अब जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो मुझे बहुत खुशी होती है, बहुत गर्व महसूस होता है क्योंकि मैंने एक तरीके से युवा बेटे (करण) को लॉन्च किया, क्योंकि मैं करण की तुलना में थोड़ा अधिक इस्टैबलिश्ड था।”

शाहरुख ने हंसते हुए कहते हैं, “मैं फरीदा जलाल, अनुपम खेर, अर्चना पूरन सिंह और अन्य अभिनेताओं को भी धन्यवाद देता हूं, जिनका उल्लेख करना शायद मैं भूल गया हूं। मैं सलमान भाई और रानी को भी धन्यवाद दूंगा जो अंत में फिर से भूत बनकर आईं।”

एक्टर ने कहा, ”हमने ऊटी में फिल्म की शूटिंग की, वह बहुत अच्छा समय था। मैंने ‘छैया छैया’ और ‘कुछ-कुछ होता है’ की शूटिंग ऊटी में की। मैं इस फिल्म का हिस्सा बनकर बेहद भाग्यशाली महसूस करता हूं। अगर यश चोपड़ा, यश जौहर और फिर उनके बेटे करण जौहर और आदित्य चोपड़ा मेरे दोस्त नहीं होते, तो मैं आज जितना स्टार हूं, उसका आधा भी नहीं होता।”

शाहरुख ने कहा, “मुझे वास्तव में गर्व और आभार महसूस होता है कि उस समय इन युवा लड़कों ने मुझे अपनी फिल्मों में लेने के लिए चुना और हम 25 साल बाद इस खूबसूरत फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ का जश्न मनाने के लिए हम यहां खड़े हैं।”

करण द्वारा लिखित और निर्देशित, ‘कुछ कुछ होता है’ धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित है।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine