काशी प्रांत में 18 जुलाई से संतों की शरण में रहेंगे सरसंघचालक डा. मोहन भागवत

काशी प्रांत में 18 जुलाई से संतों की शरण में रहेंगे सरसंघचालक डा. मोहन भागवत

लखनऊ। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डा. मोहनराव भागवत 18 से 22 जुलाई तक काशी प्रान्त के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वह काशी व प्रयागराज के कुछ प्रमुख संतों से आशीर्वाद लेने उनके आश्रम जायेंगे। इसके अलावा सरसंघचालक काशी प्रान्त के कुछ प्रमुख मंदिरों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। सरसंघचालक के साथ यह बैठक अनौपचारिक ही रहेगी।

जानकारी के अनुसार सरसंघचालक डा. मोहन भागवत 18 जुलाई को काशी पहुंचेंगे। अगले दिन 19 जुलाई को गाजीपुर के जखनिया स्थित हथियाराम मठ जायेंगे और हथिराम मठ के महामंडलेश्वर भवानी नंदन यति जी महाराज से आशीर्वाद लेंगे।

वहीं 20 जुलाई को मिर्जापुर के चुनार स्थित स्वामी अड़गड़ानन्द के आश्रम जायेंगे। इसके अगले दिन 21 जुलाई को मिर्जापुर में ही स्थित देवरहा बाबा के आश्रम जाकर पूज्य देवरहा हंस बाबा का आशीर्वाद ग्रहण करेंगे। जबकि 22 जुलाई को सरसंघचालक डा. मोहन भागवत रूद्राक्ष कन्वेंशन सेन्टर में मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

संघ के एक पदाधिकारी के अनुसार सरसंघचालक नियमित अंतराल पर समाज के विभिन्न वर्गों व संतों से भेंट कर संघ विचार,कार्य तथा समसामयिक विषयों पर चर्चा करते रहते हैं। इसी क्रम में सरसंघचालक का प्रवास है।

E-Magazine