कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 में एक बार फिर परिवारवाद देखने को मिला…

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 में एक बार फिर परिवारवाद देखने को मिला…

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे आज घोषित कर दिए जाएंगे। वोटों की गिनती जारी है। कांग्रेस को रुझानों में बहुमत मिल गया है, जबकि भाजपा को सत्ता गंवानी पड़ी है। हालांकि, इस चुनाव में एक बार फिर परिवारवाद दिखाई दिया। कहीं बाप के साथ बेटा तो कहीं पिता के साथ पुत्री चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। आइए ऐसी ही कुछ सीटों के बारे में जानते हैं…

दावणगेरे सीट

कर्नाटक की दावणगेरे दक्षिण सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शमुनूर शिवशंकरप्पा चुनावी मैदान में हैं। वहीं, उनके बेटे एस एस मल्लिकार्जुन को कांग्रेस ने दावणकेरे उत्तर सीट से प्रत्याशी बनाया है। मल्लिकार्जुन को 69 हजार 294, जबकि उनके पिता शिवशंकरप्पा को 72 हजार 625 वोट मिले हैं। दोनों अपनी सीट पर आगे चल रहे हैं।

चन्नापटना, रामनगर और होलेनरसीपुरा सीट

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी चन्नापटना सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, उनके बेटे निखिल कुमारस्वामी को रामनगर और भाई एच डी रेवन्ना को होलेनरसीपुरा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। कुमारस्वामी और एच डी रेवन्ना अपनी सीट पर आगे चल रहे हैं, जबकि निखिल अपनी सीट पर पीछे चल रहे हैं। 

केजीएफ और देवनहल्ली सीट

केजीएफ से कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता के एच मुनियप्पा की बेटे रूपकला को केजीएफ से प्रत्याशी बनाया है, जबकि मुनियप्पा को देवनहल्ली से टिकट दिया गया है।

बीटीएम लेआउट और जयनगर सीट

कांग्रेस ने बीटीएम लेआउट सीट से वरिष्ठ नेता रामलिंगा रेड्डी को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं, उनकी बेटी सौम्या रेड्डी को जयनगर सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

चामुंडेश्वरी और हुनसूर सीट

जनता दल (सेक्युलर) ने चामुंडेश्वरी सीट जी टी देवेगौड़ा को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, उनके बेटे हरीश गौड़ा को हुनसूर से टिकट दिया गया है।

E-Magazine