कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी चौथी सूची की जारी…

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी चौथी सूची की जारी…

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए सिर्फ एक दिन बचा है। सत्तारूढ़ भाजपा ने बुधवार को अपनी चौथी सूची जारी की, जिसमें बचे हुए दो निर्वाचन क्षेत्रों शिवमोग्गा और मानवी के उम्मीदवारों के नाम हैं। शिवमोग्गा में पार्टी ने मौजूदा विधायक और भाजपा के वरिष्ठ नेता के एस ईश्वरप्पा के परिवार को टिकट देने से इनकार करते हुए चन्नबसप्पा को टिकट दिया है।

ईश्वरप्पा ने बेटे के लिए विधानसभा क्षेत्र से मांगा था टिकट

ईश्वरप्पा ने हाल ही में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को चुनावी राजनीति से संन्यास लेने की अपनी इच्छा जाह‍िर की थी और शिवमोग्गा से विधानसभा चुनाव में उन्हें मैदान में नहीं उतारने का अनुरोध किया था। हालांकि, कहा जाता है कि उन्होंने अपने बेटे के ई कंटेश के लिए विधानसभा क्षेत्र से टिकट मांगा था। भाजपा के वरिष्ठ नेता और एमएलसी अयानुर मंजूनाथ, जो शिवमोग्गा से टिकट के दावेदार थे, ने आज पार्टी छोड़ दी और जेडी (एस) में शामिल हो गए।वह अब इस क्षेत्र से जेडी (एस) के उम्मीदवार हैं।

मानवी से बीवी नायक को बनाया उम्मीदवार

एसटी आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र मानवी से पार्टी ने बीवी नायक को उम्मीदवार बनाया है। इस सूची की घोषणा के साथ ही भाजपा ने राज्य के सभी 224 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। 20 अप्रैल नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। मतदान 10 मई को होगा और मतगणना 13 मई को होगी।
E-Magazine