कई लोगों को काट चुका है बाइडेेन का कुत्ता  : रिपोर्ट

कई लोगों को काट चुका है बाइडेेन का कुत्ता : रिपोर्ट

वाशिंगटन, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का दो वर्षीय जर्मन शेफर्ड, कमांडर व्हाइट हाउस में पहले की तुलना में अधिक काटने की घटनाओं में शामिल रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

हालांकि अमेरिकी सीक्रेट सर्विस ने अब तक ऐसी 11 घटनाओं की पुष्टि की है, लेकिन सूत्रों ने सीएनएन को बताया कि यह संख्या अधिक है और इसमें कार्यकारी निवास कर्मचारी और व्हाइट हाउस के अन्य कर्मचारी शामिल हैं।

सूत्रों के अनुसार, काटने की ऐसी एक घटना इतनी गंभीर थी कि इसके लिए अस्पताल में इलाज की आवश्यकता पड़ी।

उन्होंने कहा कि कुछ ऐसी घटनाएं भी थीं, जिनकी रिपोर्ट नहीं की गई और उनका इलाज नहीं किया गया।

इस बीच, फर्स्ट लेडी के संचार निदेशक एलिजाबेथ अलेक्जेंडर ने सीएनएन को बताया कि “कमांडर फिलहाल व्हाइट हाउस परिसर में नहीं हैं, जबकि अगले कदमों का मूल्यांकन किया जा रहा है।”

अलेक्जेंडर ने कहा,“राष्ट्रपति और प्रथम महिला व्हाइट हाउस में काम करने वालों और हर दिन उनकी सुरक्षा करने वालों की सुरक्षा के बारे में गहराई से परवाह करते हैं। वे अमेरिकी गुप्त सेवा और इसमें शामिल सभी लोगों के धैर्य और समर्थन के लिए आभारी हैं, क्योंकि वे समाधान के माध्यम से काम करना जारी रखते हैं।”

चूंकि व्हाइट हाउस संघीय क्षेत्राधिकार में है, इसलिए इसकी चिकित्सा इकाई को कुत्ते के काटने की रिपोर्ट करने की आवश्यकता नहीं है, हालांकि वाशिंगटन डी.सी. में अस्पतालों और तत्काल देखभाल केंद्रों को कुत्ते के काटने के इलाज वाले मरीजों की रिपोर्ट करना आवश्यक है।

इन घटनाओं की आधिकारिक संख्या के बारे में यूएस सीक्रेट सर्विस के संचार प्रमुख एंथनी गुग्लिल्मी ने सीएनएन को बताया कि पूरी संख्या नहीं है।

सीएनएन के अनुसार, बााइडेन परिवार का बड़ा कुत्ता, मेजर, एक इंजीनियर, एक राष्ट्रीय उद्यान सेवा कर्मचारी और एक अज्ञात गुप्त सेवा एजेंसी के कर्मचारी को काट चुका है।

जर्मन शेफर्ड को बाद में व्हाइट हाउस से बाहर ले जाया गया।

उनके एक और कुत्ते, चैंप की जून 2021 में 13 साल की उम्र में विलमिंगटन, डेलावेयर में बाइडेन परिवार के घर में निधन हो गया।

–आईएएनएस

सीबीटी

केएसके

E-Magazine