एशेज 2023: नाथन लियोन की राय में टॉड मर्फी को शामिल न करना अच्‍छा फैसला रहा

एशेज 2023: नाथन लियोन की राय में टॉड मर्फी को शामिल न करना अच्‍छा फैसला रहा

लंदन, 24 जुलाई (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन ने ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे एशेज टेस्ट के लिए युवा ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी को अंतिम एकादश से बाहर रखने के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें शामिल न किया जाना एक अच्छा चयन था क्योंकि बारिश से प्रभावित मैच में मेहमान टीम को एक अतिरिक्त बल्लेबाज की जरूरत थी।

मैनचेस्टर में अंतिम एकादश से मर्फी को बाहर किए जाने से कई लोग आश्चर्यचकित रह गए। महान स्टीव वॉ ने मैच शुरू होने से पहले इस फैसले को “गलती” बताया। लेकिन लियोन की राय अलग थी, जिन्हें लॉर्ड्स में पिंडली की चोट के कारण पूरी श्रृंखला से बाहर होना पड़ा है।

लियोन ने एसईएन रेडियो से कहा, “मेरे लिए उस पर टिप्पणी करना वाकई कठिन है। जाहिर है, उन्‍होंने मौसम पूर्वानुमान को ध्‍यान में रखकर परिस्थितियों के आधार पर फैसला किया। दूसरी पारी में अतिरिक्त बल्लेबाज का होना काफी सुविधाजनक था। अगर वे कल रात मैदान पर उतरते, तो हमारे पास एलेक्स कैरी अभी भी बाहर आकर बल्लेबाजी करने का इंतजार कर रहे थे।”

मैनचेस्टर में बारिश के कारण मैच ड्रा होने से पहले ऑस्ट्रेलिया को हार से बचने के लिए 61 रनों की जरूरत थी। लियोन ने कहा, “कुल मिलाकर, जब हमें जरूरत थी तब एक अतिरिक्त बल्लेबाज होने के कारण शायद यह एक अच्छा चयन साबित हुआ।”

साढ़े 11 साल में पहली बार फ्रंटलाइन स्पिनर नहीं खेलने के बावजूद ड्रॉ के कारण ऑस्ट्रेलिया ने एशेज बरकरार रखी है। ओवल की पिच स्पिन के लिए मददगार मानी जाती है, जहां श्रृंखला के पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए मर्फी को शामिल किया जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन ने ओवल टेस्ट के लिए मर्फी की लाइन-अप में वापसी की वकालत की है।

“इस सप्ताह मौसम भी अच्छा नहीं है, लेकिन बारिश से प्रभावित, छोटे टेस्ट मैच में भी मोइन अली (इंग्लैंड के लिए) गेंद को घुमा रहे थे। जैसे-जैसे विकेट पुरानी होती है, स्पिनर खेल में आ जाते हैं। उम्मीद है, मर्फी वापस आएंगे।”

पेन ने श्रृंखला में केवल दो विकेट लेने के बावजूद तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड की वापसी की भी मांग की।

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine