एशिया-प्रशांत में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला बैंक स्टॉक है पीएसयू बैंक

एशिया-प्रशांत में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला बैंक स्टॉक है पीएसयू बैंक

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। एसएंडपी ग्लोबल के अनुसार, भारत के सरकारी स्वामित्व वाले बैंक 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में एशिया-प्रशांत के देशों में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले बैंक साबित हुए हैं। यह निवेशकों की बढ़ती रुचि और बैंकों के मजबूत वित्तीय मैट्रिक्स को दर्शाता है।

भारतीय सरकारी स्वामित्व वाले बैंकों ने लगातार दूसरी तिमाही में दबदबा बनाते हुए शीर्ष 15 में से 10 स्थानों पर कब्जा कर लिया।

एसएंडपी ग्लोबल मार्केट इंटेलिजेंस द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, तिमाही में इंडियन ओवरसीज बैंक का शेयर मूल्य 91.60 प्रतिशत बढ़कर 15 एशिया-प्रशांत बैंकों की सूची में शीर्ष पर रहा, जबकि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया 76.59 प्रतिशत की वृद्धि के साथ दूसरे स्थान पर था।

इंडोनेशिया का पीटी बैंक नेशनलनोबु टीबीके 74.80 प्रतिशत की शेयर मूल्य वृद्धि के साथ तीसरे स्थान पर है।

दो जापानी बैंक और पाकिस्तान तथा श्रीलंका के एक-एक बैंक ने शेष स्थान पर रहे।

एसएंडपी ग्लोबल मार्केट इंटेलिजेंस डेटा से पता चलता है कि सबसे कम कुल रिटर्न वाले 15 एशिया-प्रशांत बैंक शेयरों में पूर्वी एशिया के दस बैंक शामिल हैं। शेष स्थान इंडोनेशिया के तीन और फिलीपींस और वियतनाम के एक-एक बैंक ने लिया है।

तिमाही में इंडोनेशिया के पीटी बैंक जागो टीबीके और पीटी बैंक नियो कॉमर्स टीबीके की शेयर कीमतें क्रमशः 37.65 प्रतिशत और 34.87 प्रतिशत गिर गईं।

चीन के सात बैंकों को सूची में शामिल किया गया है, जो मोटे तौर पर वहां के शेयर बाजारों के प्रदर्शन के अनुरूप था, जहां शंघाई स्टॉक एक्सचेंज का एसएसई कंपोजिट इंडेक्स लगभग 3 प्रतिशत गिर गया और हैंग सेंग मेनलैंड बैंक इंडेक्स 11 प्रतिशत गिर गया।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine