एक असाधारण आभा की धनी थी अभिनेत्री नूतन : मौसमी चटर्जी

एक असाधारण आभा की धनी थी अभिनेत्री नूतन : मौसमी चटर्जी

नई दिल्ली, 3 सितंबर (आईएएनएस)। रियलिटी शो ‘इंडियाज बेस्ट डांसर 3’ में दिग्गज अभिनेत्री मौसमी चटर्जी ने अभिनेत्री नूतन को याद करते हुए कहा कि वह अद्वितीय प्रेरणा की स्रोत थीं।

अभिनेत्री मौसमी चटर्जी ने डांस रियलिटी शो ‘इंडियाज बेस्ट डांसर 3’ के मंच पर विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की।

‘डांस का ट्रिपल धमाल’ विशेष एपिसोड में दो प्रतियोगी एक कोरियोग्राफर के साथ मिलकर आकर्षक प्रदर्शन से सभी को आश्चर्यचकित कर देंगे।

नूतन की प्रशंसा करते हुए मौसमी ने साझा किया, “नूतन जी, एक गुरु देवी और अद्वितीय प्रेरणा के स्रोत के रूप में एक असाधारण आभा रखती थीं। उन्होंने एक सच्चे कलाकार का सार भी प्रस्तुत किया।”

1969 की ‘परिणीता’ फेम अभिनेत्री ने कहा, “किशोर कुमार जी के साथ उनकी युग-परिभाषित भूमिकाओं से लेकर ‘सरस्वती चंद्र’ में उनके कालजयी प्रदर्शन तक वह एक संपूर्ण अभिनेत्री थीं। मुझे उनके भीतर के कलाकार को देखने का सौभाग्य मिला।”

मौसमी ने आगे कहा, “नूतन ने एक बार मेरे साथ बहुत ही अमूल्य सलाह साझा करते हुए कहा था, ‘चाहे आप कहीं भी हों, कभी भी अपने आप से नजरें न हटाएं। किसी और जैसा बनने या उनकी यात्रा का अनुकरण करने की आकांक्षा न करें। जितना हो सके प्रामाणिक बनें और अपना रास्ता खुद बनाएं।”

लगभग चार दशकों के करियर में नूतन को भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है।

नूतन को ‘नगीना’, ‘हम लोग’, ‘सीमा’, ‘सुजाता’, ‘बंदिनी’, ‘मिलन’, ‘मैं तुलसी तेरे आंगन की’, ‘अनाड़ी’, ‘छलिया’, ‘तेरे घर के सामने’, ‘खानदान’, ‘सरस्वतीचंद्र’, ‘अनुराग’ और ‘सौदागर’जैसी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।

‘इंडियाज़ बेस्ट डांसर 3’ सोनी पर प्रसारित होता है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी

E-Magazine