इमरान की पार्टी पीटीआई के दो वरिष्ठ नेताओं को भी किया गया गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर  

इमरान की पार्टी पीटीआई के दो वरिष्ठ नेताओं को भी किया गया गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर  

भ्रष्टाचार मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान सरकार ने शुक्रवार को इमरान की पार्टी पीटीआई के दो वरिष्ठ नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है। देश में बिगड़ती राजनीतिक उथल-पुथल के बीच सरकार ने यह कदम उठाया है। 

पूर्व मंत्री शिरीन मजारी गिरफ्तार

पाक पुलिस ने मानवाधिकार की पूर्व मंत्री शिरीन मजारी को उनके घर से गिरफ्तार किया है। मजारी की बेटी और वकील इमान हाजिर-मजारी ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें पूर्व मंत्री को गिरफ्तार करने के लिए सादी वर्दी में पुरुषों को उनके घर में जबरदस्ती घुसते हुए दिखाया गया है। बाद में, ट्विटर पर एक अन्य वीडियो सामने आया जिसमें महिला अधिकारियों को पूर्व मंत्री को उनके आवास से दूर ले जाते हुए दिखाया गया है।

वीडियो पोस्ट करने से कुछ देर पहले मजारी की बेटी ने ट्वीट किया था कि करीब 50 पुलिसकर्मी हथियार लेकर उनके घर में दाखिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी एसवीपी डॉ शिरीन मजारी का अपहरण किया जा रहा है। पुलिस भी बंदूकों के साथ उसके घर में घुस गई है और अपना निचला स्तर दिखा रही है, जो बेहद शर्मनाक है। 

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री यास्मीन राशिद पर भी शिकंजा

पीटीआई के एक बयान के मुताबिक, वरिष्ठ महिला पीटीआई नेता और पाकिस्तान के पंजाब की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर यास्मीन राशिद को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने दो दिन पहले उसके करीबी परिवार के सदस्यों को हिरासत में लिया था, लेकिन उसके पति की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे छोड़ दिया गया था। यास्मीन के खिलाफ लाहौर कॉर्प्स कमांडर के आवास पर हमले सहित कई मामले दर्ज हैं।

PTI के कई नेता हो चुके गिरफ्तार

इससे पहले पाक पुलिस असद उमर, फवाद चौधरी, शाह महमूद कुरैशी, अली मोहम्मद खान और सीनेटर एजाज चौधरी सहित कई अन्य पीटीआई नेताओं को गिरफ्तार कर चुकी है। खान के अलावा इन सभी नेताओं को मेंटेनेंस ऑफ पब्लिक ऑर्डर (एमपीओ) की धारा तीन के तहत गिरफ्तार किया गया था।

E-Magazine