आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन जरूर करें ये उपाय…

आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन जरूर करें ये उपाय…

मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन पवन पुत्र हनुमान की पूजा उपासना की जाती है। इन्हें बजरंगबली, केसरी नंदन, शंकर सुवन, पवन पुत्र आदि नामों से जाना जाता है। धार्मिक मान्यता है कि मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। साथ ही घर में सुख और समृद्धि आती है। वहीं, शनि की बाधा भी दूर होती है। अगर आप भी आर्थिक तंगी से परेशान हैं और इससे निजात पाना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन ये उपाय जरूर करें। आइए जानते हैं-

-अगर आप आर्थिक तंगी समेत अन्य परेशानियों से गुजर रहे हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर उनके चरणों के समक्ष चमेली के तेल का दीप जलाएं। साथ ही उन्हें चमेली के तेल और सिंदूर का लेप लगाएं। इस उपाय को करने से आर्थिक समस्या दूर होती है।

-अगर आपके काम नहीं बन रहे हैं। अथक प्रयास के बावजूद काम बिगड़ रहे हैं, तो मंगलवार के दिन पूजा घर में हनुमान यंत्र की स्थापना करें। इसके पश्चात, विधि पूर्वक पूजा उपासना करें। ऐसा कहा जाता है कि हनुमान यंत्र की पूजा करने से सभी बिगड़े काम बन जाते हैं।

हनुमान जी को लाल रंग अति प्रिय है। अतः मंगलवार के दिन हनुमान जी को लाल रंग के फूलों की माला अर्पित करें। आप चाहे तो हनुमान जी को लाल गुलाब भी अर्पित कर सकते हैं। इससे हनुमान जी जल्द प्रसन्न होते हैं। इस उपाय को करने से शनि की बाधा से मुक्ति मिलती है।

-अगर आप आर्थिक परेशानी से निजात पाना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा उपासना करें। वहीं, शाम में देसी घी के दीपक जलाएं। इसके पश्चात, बजरंग बाण और हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय को करने से समस्त दुखों का नाश होता है।

E-Magazine