आईए जानें किस 4 राशियों पर इस हनुमान जन्मोत्सव पर होगी बजरंगबली की विशेष कृपा…

आईए जानें किस 4 राशियों पर इस हनुमान जन्मोत्सव पर होगी बजरंगबली की विशेष कृपा…

हनुमान जन्मोत्सव इस साल 6 अप्रैल, गुरुवार को है।मान्यता है कि इस दिन हनुमान जी का जन्म हुआ था। शास्त्रों के अनुसार, मंगलवार के दिन हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा की जाती है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, बजरंगबली की विधिवत उपासना करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है। कहा जाता है कि बजरंगबली की कृपा से जातक को हर संकट से मुक्ति मिलती है। हनुमान जी की कृपा से भक्तों के सारे कष्ट दूर होते हैं और जीवन में सुख-समृद्धि आती है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसी 4 राशियों का जिक्र किया गया है जिन पर बजरंगबली की विशेष कृपा रहती है। जानें इन राशियों के बारे में-

1. मेष राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के जातकों पर बजरंगबली की विशेष कृपा रहती है। मंगलवार के दिन मेष राशि के जातक हनुमान जी की ज्यादा से ज्यादा अराधना करें। मान्यता है कि ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन के सारे कष्ट दूर होते हैं और आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।

2. सिंह राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हनुमान जी की प्रिय राशियों में सिंह राशि भी शामिल है। सिंह राशि के जातकों पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है। इस राशि वालों पर हनुमान जी अपनी विशेष कृपा बनाए रखती हैं। मंगलवार व शनिवार को हनुमान जी की पूजा करने से सिंह राशि के जातकों को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। 

3. वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के जातकों पर बजरंगबली की विशेष कृपा रहती है। मंगलवार के दिन बजरंगबली की पूजा करने से व्यक्ति को सभी कार्यों में सफलता हासिल होती है। जीवन में कभी पैसों का अभाव नहीं होता है। हनुमान जी की अराधना करने से जातक की मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

4. कुंभ राशि- धार्मिक मान्यता के अनुसार, कुंभ राशि के जातकों पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है। हनुमान जी की कृपा से कुंभ राशि के जातकों को हर कार्यों में सफलता हासिल होती है। आर्थिक उन्नति होती है। मंगलवार के दिन बजरंगबाण का पाठ करने से कुंभ राशि के जातकों को सुख-समृद्धि प्राप्त होती है।

E-Magazine