आईए जानते है शादी की शॉपिंग के लिए दिल्ली की फेमस मार्केट की लिस्ट…

आईए जानते है शादी की शॉपिंग के लिए दिल्ली की फेमस मार्केट की लिस्ट…

शादी हर किसी की लाइफ में एक खास दिन होता है। मई से जुलाई के महीने में खूब शादियां होती हैं। इस खास दिन पर हर कोई सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहता है। ऐसे में कुछ लड़कियां शादी तय होने के बाद ही अपने ड्रेस पसंद कर लेती हैं। हालांकि इसके अलावा भी शादी की शॉपिंग में काफी सारी चीजों को खरीदना होता है। अगर आप दिल्ली में अपनी शादी की खरीदारी करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो यहां हम बता रहे हैं शादी की शॉपिंग के लिए दिल्ली की फेमस मार्केट की लिस्ट। 

1) चांदनी चौक

पुरानी दिल्ली का सबसे फेमस बाजार चांदनी चौक शादी की खरीददारी के लिए बेस्ट है। मार्केट में मौजूद दुकानदार लेटेस्ट फैशन से अच्छी तरह वाकिफ हैं और यहां से  आपको अपनी शादी में पहनने के लिए एक बढ़िया ड्रेस मिलेगी। यह जगह डिजाइनर लहंगे बेचने के लिए भी जानी जाती है। आप यहां से अपने पूरे परिवार के लिए शॉपिंग कर सकते हैं। 

2) करोल बाग 

दुल्हन और दूल्हे के लिए खरीदारी करनी है तो करोल बाग एक सुंदर जगह है। यह जगह कई तरह की लेटेस्ट डिजाइनर साड़ियों और लड़कों के कपडे़ बेचने वाली दुकानों से भरी हुई है। यहां से आप अपने लिए बेस्ट वेडिंग ड्रेस चुन सकती हैं। यह बाजार खूबसूरत ज्वेलरी और कई अन्य चीजों के लिए भी जाना जाता है।

3) लाजपत नगर 

लाजपत नगर बाजार शादी की शॉपिंग के लिए अच्छा है। यह बाजार आपकी सभी जरूरतों के लिए एक केंद्र के रूप में जाना जाता है, जिसमें शादी के कपड़े, जूलरी और घर की सजावट शामिल है। ये सभी चीजें  कम कीमत पर जाती हैं। आपको बजट के बारे में ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं है क्योंकि यहां पर कम से लेकर महंगे तक के ऑप्शन हैं।

4) रजौरी गार्डन

राजौरी गार्डन पश्चिमी दिल्ली का फेमस बाजार है। यहां कई ऐसे स्टोर हैं जो आपको बजट के अंदर रहकर वेडिंग आउटफिट खोजने में मदद करेंगे। यहां आपको अनोखे और खूबसूरत इंडो-वेस्टर्न लहंगे, गाउन और अनारकली सूट बेहद वाजिब दाम में मिल जाएंगे। 

5) ग्रेटर कैलाश 

ग्रेटर कैलाश की एम-ब्लॉक और एन-ब्लॉक मार्केट में अलग-अलग तरह के कस्टमाइज्ड वेडिंग आउटफिट बेचने वाले स्टोर हैं। रोजाना के कपड़ों की शॉपिंग के लिए भी ये मार्केट अच्छा है।

E-Magazine