आईआईटी दिल्ली के एक छात्र ने हॉस्टल के कमरे में आत्महत्या की

आईआईटी दिल्ली के एक छात्र ने हॉस्टल के कमरे में आत्महत्या की

नई दिल्ली, 1 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के एक छात्र ने शुक्रवार को अपने हॉस्टल के कमरे में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी।

मृतक की पहचान 21 वर्षीय अनिल कुमार के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, कुछ विषय पूरे नहीं होने के कारण वह एक्सटेंशन (विस्तार) पर था और छह महीने के एक्सटेंशन पर हॉस्टल में रह रहा था।

अनिल कुमार मैथमेटिक्स और कंप्यूटिंग (सत्र 2019-2023) में बी.टेक कर रहा था। शुक्रवार शाम करीब 6 बजे पुलिस को आईआईटी-दिल्ली के विंध्यांचल हॉस्टल में एक छात्र के आत्महत्या करने की सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस की टीम को मौके पर भेजा गया।

पुलिस मौके पर पहुंची तो छात्र के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। अग्निशमन विभाग ने दरवाजा तोड़ा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दरवाजा तोड़ने के समय डीन ऑफ स्टूडेंट्स, मुख्य सुरक्षा अधिकारी, अपराध टीम और फोरेंसिक टीम मौजूद थी।

अधिकारी ने कहा कि नियमों के अनुसार, छात्र को जून में ही हॉस्टल खाली करके जाना था, लेकिन वह कुछ विषयों में पास नहीं हो सका, जिसके कारण उसे छह महीने का एक्सटेंशन दिया गया था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

–आईएएनएस

एफजेड

E-Magazine