अस्सी घाट पर ‘हर घर योग’ कार्यक्रम में लोगों ने उत्साह के साथ की भागीदारी

अस्सी घाट पर ‘हर घर योग’ कार्यक्रम में लोगों ने उत्साह के साथ की भागीदारी

वाराणसी। 09वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पूर्व ही धर्म नगरी काशी में योग के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए योगाभ्यास का कार्यक्रम शुरू हो गया है। गुरूवार को प्रदेश के आयुष विभाग एवं जिला प्रशासन की संयुक्त पहल पर ‘हर घर योग’ कार्यक्रम का आयोजन अस्सीघाट पर किया गया।
घाट पर सुबह बनारस के मंच पर मेयर अशोक तिवारी, जिलाधिकारी एस राजलिंगम, मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) हिमांशु नागपाल, सीआरपीएफ 95वीं बटालियन के कमांडेंट अनिल कुमार वृक्ष की मौजूदगी में सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ बल के जवानों, ब्रम्हा वेद बिद्यालय के बटुकों, घाट पर मौजूद लोगों,महिलाओं ने भी योगाभ्यास किया। योग गुरू विजय मिश्र की देखरेख में प्राणायम, नाड़ी शोधन प्राणायाम, कपालभाती आदि का अभ्यास लोगों ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महापौर अशोक तिवारी ने सभी को योगःकर्मषु कोशलम के बारे में जानकारी दी और योग से जुड़ने का आह्वान किया। कार्यक्रम में सृजन सामाजिक विकास न्यास एवं गंगा हरीतिमा अभियान के ब्रान्ड अम्बेसडर अनिल कुमार सिंह, सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट अभिषेक कुमार सिंह, सुजय यादव के अलावा आयुष विभाग की निदेशक भावना द्विवेदी, डॉ रजनीश, एथलीट नीलू मिश्र आदि ने भी भागीदारी की।

E-Magazine