अल्फाबेट की इकाई वेमो ने और कर्मचारियों को निकाला, इस साल तीसरी छँटनी

अल्फाबेट की इकाई वेमो ने और कर्मचारियों को निकाला, इस साल तीसरी छँटनी

सैन फ्रांसिस्को, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। अल्फाबेट के स्वामित्व वाली स्वायत्त वाहन कंपनी वेमो ने इस साल तीसरी बार कर्मचारियों की छंटनी की है।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने प्रभावित कर्मचारियों की सटीक संख्या का खुलासा किए बिना सैन फ्रांसिस्को स्टैंडर्ड को बताया कि ताजा छंटनी आंतरिक पुनर्गठन प्रक्रिया का हिस्सा है।

प्रवक्ता ने कहा, “हाल ही में छोटी संख्या में वेमो टीमों ने व्यवसाय की सामान्य प्रक्रिया के तहत अपनी टीमों में समायोजन किया है।”

अल्फाबेट ने इस साल की शुरुआत में पूरी कंपनी में व्यापक पैमाने पर छंटनी के तहत वेमो के दर्जनों कर्मचारियों को निकाल दिया था।

मार्च में, वेमो ने दूसरे दौर की छंटनी में 200 से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया था।

उस समय कंपनी ने अपने कुल कार्यबल में से आठ प्रतिशत यानी 209 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था।

वेमो के एक प्रवक्ता ने कहा कि छंटनी, ज्यादातर इंजीनियरिंग भूमिकाओं में, “व्यापक संगठनात्मक पुनर्गठन का हिस्सा है जो राजकोषीय रूप से अनुशासित दृष्टिकोण के अनुरूप है”।

रिपोर्ट के अनुसार, वेमो ने वर्ष की शुरुआत में लगभग 2,500 कर्मचारियों को रोजगार दिया।

अगस्त में उसे सरकारी नियामकों द्वारा सैन फ्रांसिस्को में विस्तार करने की अनुमति दी गई थी।

कंपनी को कैलिफ़ोर्निया पब्लिक यूटिलिटीज़ कमीशन (सीपीयूसी) से उसे ड्राइवर-रहित पायलट कार्यक्रम के लिए परमिट प्राप्त हुआ, जो स्वायत्त वाहन (एवी) कंपनियों को बिना ड्राइवर के परीक्षण एवी में यात्रियों को ले जाने की अनुमति देता है।

वेमो ने लॉस एंजिल्स में पूरी तरह से चालक रहित वाहनों का परीक्षण शुरू करने की योजना की भी घोषणा की।

अमेरिकी प्रांत कैलिफोर्निया में नियामकों ने स्वायत्त कार कंपनियों क्रूज़ और वेमो को सैन फ्रांसिस्को में चौबीसों घंटे की वाणिज्यिक रोबोटैक्सी सेवाएं चलाने के लिए हरी झंडी दे दी है।

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine