अयातुल्ला खामेनी की चेतावनी : अगर इजरायल ने गाजा पर बमबारी जारी रखी तो मुसलमानों को कोई रोक नहीं पाएगा

अयातुल्ला खामेनी की चेतावनी : अगर इजरायल ने गाजा पर बमबारी जारी रखी तो मुसलमानों को कोई रोक नहीं पाएगा

तेहरान, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनी ने मंगलवार को चेतावनी दी कि अगर इजरायल ने गाजा पर बमबारी जारी रखी तो दुनियाभर के मुसलमानों और “प्रतिरोधक ताकतों” को कोई रोक नहीं पाएगा।

डेली मेल ने ईरानी राज्य टीवी का हवाला देते हुए कहा, “अगर ज़ायोनी (इज़रायली) शासन के अपराध जारी रहे, तो मुस्लिम और प्रतिरोध बल अधीर हो जाएंगे और उन्हें कोई नहीं रोक सकता।”

खामेनी ने कहा, “इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि ज़ायोनी शासन कुछ भी करता है, वह अपनी निंदनीय विफलता की भरपाई नहीं कर सकता।”

ये टिप्पणियां हमास के पूर्व प्रमुख खालिद मेशाल द्वारा पिछले शुक्रवार को मुस्लिम दुनियाभर में “जिहाद दिवस” के आह्वान के बाद की गई हैं, इससे पहले दुनियाभर में हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी संकटग्रस्त गाजावासियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए निकले थे, क्योंकि दस लाख से अधिक लोगों को अपने देश से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

ईरान के मौलवी शासक लंबे समय से फ़िलिस्तीनी मुद्दे के समर्थन में मुखर रहे हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, तेहरान हमास को खुलकर समर्थन देता है, गाजा को नियंत्रित करने वाले इस्लामी संगठन का वित्त पोषण करता और हथियार देता है, यह किसी से छिपा नहीं है।

खामेनी ने मंगलवार को कहा कि गाजा में फिलिस्तीनियों के खिलाफ किए गए अपराधों के लिए इजरायली अधिकारियों पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए। ईरान ने घेराबंदी की निंदा करते हुए बयानबाजी तेज कर दी है – और सुझाव दिया है कि चौतरफा हमले का जवाब दूसरे मोर्चों पर दिया जाएगा।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine