अमेरिका में स्पॉटिफाई का मंथली सब्सक्रिप्शन होगा मंहगा, कंपनी बढ़ाएगी कीमत

अमेरिका में स्पॉटिफाई का मंथली सब्सक्रिप्शन होगा मंहगा, कंपनी बढ़ाएगी कीमत

सैन फ्रांसिस्को, 23 जुलाई (आईएएनएस)। म्यूजिक स्ट्रीमिंग जायंट स्पॉटिफाई अमेरिका में मंथली सब्सक्रिप्शन प्राइस को 1 डॉलर तक बढ़ाने की योजना बना रही है।

वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, अगले हफ्ते अमेरिका में सब्सक्राइबर्स के लिए कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा होने की उम्मीद है, जिसके बाद आने वाले महीनों में वैश्विक स्तर पर दर्जनों बाजारों में इसी तरह की बढ़ोतरी होगी।

यह खबर सबसे पहले वॉल स्ट्रीट जर्नल ने प्रकाशित की।

2011 के बाद से, स्पॉटिफाई ने अमेरिका में अपने 9.99 डॉलर प्रति माह ऐड-फ्री प्रीमियम प्लान में कोई बदलाव नहीं किया है। बढ़ोतरी के बाद, यूजर्स को प्रीमियम सर्विस के लिए प्रति माह 10.99 डॉलर का भुगतान करना होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, स्पॉटिफाई के सीईओ डैनियल एक ने पहले कहा था कि कंपनी एप्पल म्यूजिक जैसे प्रतिस्पर्धियों को जवाब देने के तौर पर अमेरिका में कीमतें बढ़ाने पर विचार कर रही है।

अक्टूबर में कंपनी की तीसरी तिमाही 2022 के अर्निंग कॉल पर उन्होंने कहा, “जब हमारे प्रतिस्पर्धी अपनी कीमतें बढ़ा रहे हैं, तो यह वास्तव में हमारे लिए अच्छा है।”

इसके अलावा, एक ने कहा कि दुनिया के अब तक के सबसे बड़े म्यूजिक मार्केट अमेरिका में मेंबरशिप की कीमतें बढ़ाना उन चीजों में से एक है जो हम करना चाहते हैं और यह कुछ ऐसा है जिस पर हम अपने लेबल पार्टनर्स के साथ (चर्चा) करेंगे। मैं इन आने वालों सालों के बारे में अच्छा महसूस कर रहा हूं, और हमारी सर्विस के लिए मूल्य निर्धारण के बारे में विचार कर रहा हूं।”

एप्पल म्यूजिक ने अन्य बदलावों के साथ-साथ व्यक्तियों के लिए अपनी सब्सक्रिप्शन फीस को पिछली बार 10.99 डॉलर प्रति माह तक बढ़ा दिया था। फैमिली प्लान को दो डॉलर बढ़ाकर 16.99 डॉलर प्रति माह कर दिया था।

अमेजन म्यूजिक अनलिमिटेड ने अपनी मासिक दर बढ़ाकर 10.99 डॉलर कर दी।

इस हफ्ते, गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने नए और वर्तमान कस्टमर्स के लिए अमेरिका में प्रीमियम व्यक्तिगत योजना की कीमत में 2 डॉलर की वृद्धि की है।

यूजर्स को अब 11.99 डॉलर की जगह 13.99 डॉलर प्रति माह चुकाने होंगे। अगर यूजर आईओएस यूट्यूब ऐप से सब्सक्रिप्शन ले रहे हैं तो प्लान की कीमत 18.99 डॉलर होगी।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine