अमेरिका में पगड़ी पहनने पर सिख किशोर को मारा मुक्का

अमेरिका में पगड़ी पहनने पर सिख किशोर को मारा मुक्का

न्यूयॉर्क, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क शहर में मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी (एमटीए) की बस में नस्लीय हमले में एक व्यक्ति ने 19 वर्षीय सिख किशोर को मुक्का मारा और उसकी पगड़ी उतारने का प्रयास किया।

एबीसी7 समाचार चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि दोनों व्यक्ति रविवार सुबह रिचमंड हिल में 118वीं स्ट्रीट और लिबर्टी एवेन्यू के पास एक शटल बस में सवार थे, जब आरोपी किशोर के पास आया।

उसने किशोर की पगड़ी की ओर इशारा करते हुए कहा,” इस देश में इसे नहीं पहनते हैं,” उसके बाद उसने किशोर के कई बार मुक्का मारा और उसकी पगड़ी़ हटाने की कोशिश की।

इसके बाद वह बस से उतर गया और अभी भी फरार है, न्यूयॉर्क सिटी पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) ने कहा, जनता से आरोपी को पकड़ने में मदद करने का आग्रह किया है।

एक तस्वीर जारी करते हुए, एनवाईपीडी ने संदिग्ध को “पुरुष, 25-35 वर्ष की उम्र, गहरा रंग, पतला शरीर, लगभग 5’9 लंबा, भूरी आँखों और काले बालों वाला” बताया।

इस घटना की निंदा करते हुए, अमेरिका स्थित सिख एक सिख संगठन ने एक्स पर कहा कि वह “एक नफरत से प्रेरित हमले से बहुत परेशान है।”

संगठन ने कहा”हम पीडि़त के संपर्क में हैं और उसे सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं; उसने फिलहाल गुमनाम रहने का अनुरोध किया है।”

सामुदायिक कार्यकर्ता जपनीत सिंह ने एबीसी7 को बताया, “फिलहाल, किशोर बहुत सदमे में है।” “परिवार उसके लिए बहुत डरा हुआ है।”

सोमवार को 2022 में घृणा अपराधों के आंकड़ों की अपनी वार्षिक रिपोर्ट जारी करते हुए, एफबीआई ने सिख विरोधी घृणा अपराध पीड़ितों के 198 मामले दर्ज किए।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine