अमेजन की रिलोकेशन पॉलिसी के चलते कई कर्मचारी छोड़ रहे नौकरी

अमेजन की रिलोकेशन पॉलिसी के चलते कई कर्मचारी छोड़ रहे नौकरी

सैन फ्रांसिस्को, 23 अगस्त (आईएएनएस)। अमेजन ने कर्मचारियों को रिलोकेशन पॉलिसी के तहत ऑफिस में आकर काम करने का निर्देश जारी किया है। ऐेसे में कई कर्मचारियों ने ऑफिस आने के बजाय नौकरी छोड़ने का विकल्प चुना है।

सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ई-कॉमर्स जायंट के दिशानिर्देशों के अनुसार, दूरदराज के कर्मचारियों के 2024 की पहली छमाही तक मुख्य अमेजन हब में शामिल होने को कहा गया है।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, “जो लोग अनिच्छुक हैं या अनुपालन करने में असमर्थ हैं, उन्हें कहीं और काम तलाशने के लिए मजबूर किया जा रहा है, और कुछ लोग नौकरी छोड़ने का विकल्प चुन रहे हैं।”

कंपनी के एक प्रवक्ता ने रिलोकेशन पॉलिसी की पुष्टि करते हुए कहा कि यह कंपनी के वर्कफोर्स के एक छोटे प्रतिशत को प्रभावित कर रहा है।

प्रवक्ता ने कहा, “यह सभी के लिए एक जैसा दृष्टिकोण नहीं है, इसलिए हमने फैसला किया कि प्रभावित टीमों और व्यक्तियों के साथ सीधे बात की जाएगी, ताकि सटीक जानकारी सुनिश्चित की जा सके।”

प्रवक्ता ने कहा, “अगर किसी व्यक्ति को लगता है कि उनके पास वह जानकारी नहीं है जिसकी उन्हें जरूरत है, तो हम उन्हें अपने एचआर बिजनेस पार्टनर या उनके मैनेजर से बात करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।”

रिलोकेशन पॉलिसी से प्रभावित कर्मचारियों के लिए, अमेजन पूछ रहा है कि वे एक नामांकित हब में चले जाएं, जो सिएटल, अर्लिंगटन, न्यूयॉर्क, शिकागो, सैन फ्रांसिस्को या कोई अन्य मुख्य कार्यालय हो सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है, “कुछ कर्मचारी इसे महामारी के दौरान कंपनी के दृष्टिकोण से बिल्कुल उलट के रूप में देखते हैं।”

रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ मामलों में, कर्मचारियों को राज्य से बाहर जाने के लिए कहा जा रहा है, जिसके लिए उन्हें अपने हाउसिंग लीज को ब्रेक करना होगा, या अपने बच्चों को नए स्कूलों में ट्रांसफर करना होगा।

31 मई को, अमेजन के सैकड़ों कर्मचारियों ने कंपनी के काम पर लौटने के पॉलिसी औरक्लाइमेट चेंज इनिशिएटिव पर प्रगति की कमी को लेकर सिएटल में कंपनी के मुख्यालय में वाकआउट किया।

अमेजन ने 1 मई से ऑफिस आकर काम करने की पॉलिसी को अनिवार्य कर दिया है, जिसमें कर्मचारियों को प्रति सप्ताह कम से कम तीन दिन ऑफिस आना होगा। ई-कॉमर्स दिग्गज ने नौकरी में कटौती की दो घोषणाओं में 27,000 कर्मचारियों को भी नौकरी से निकाल दिया है।

हालांकि, हजारों कॉर्पोरेट और टेक कर्मचारी काम पर लौटने से खुश नहीं है। ई-कॉमर्स दिग्गज सिएटल क्षेत्र में 65,000 से अधिक कॉर्पोरेट कर्मचारियों को रोजगार देता है।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine