अमिताभ बच्चन ने की बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल की सराहना, कहा- 'परिवार चलाने के लिए बेचा करते थे पानीपुरी'

अमिताभ बच्चन ने की बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल की सराहना, कहा- 'परिवार चलाने के लिए बेचा करते थे पानीपुरी'

नई दिल्ली, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। क्विज़ रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 15 के होस्ट मेगास्टार अमिताभ बच्चन कहा कि उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार खिलाड़ियों पर गर्व है। उन्होंने कहा कि प्लेयर्स की कहानियां सुनना वास्तव में प्रेरणादायक है।

एक्टर ने युवा क्रिकेटर यशस्वी जयसवाल के बारे में भी बात की और बताया कि कैसे साधारण परिवार से आने के बाद वह ‘मेन इन ब्लू’ का हिस्सा बने।

क्विज़ रियलिटी शो के एपिसोड 39 में, उत्तर प्रदेश के अहिवहरणपुर के रोलओवर कंटेस्टेंट राहुल कुमार ने हॉट सीट पर अपना सफर जारी रखा।

कंटेस्टेंट ने बिग बी से पूछा, ”सर, मेरा एक सवाल है। सर, आपको विश्व कप का गोल्डन टिकट मिल गया है। क्या आप जाओगे? यह आपको सम्मान देने के लिए दिया गया।”

80 वर्षीय अभिनेता ने जवाब दिया, ”यह मेरा सम्मान करने के लिए नहीं था। यह बीसीसीआई की उदारता थी कि उन्होंने कुछ लोगों को गोल्डन टिकट दिया ताकि वे किसी भी स्टेडियम में जा सकें और विश्व कप मैच देख सकें।”

कंटेस्टेंट ने कहा, ”यह जरूरी था कि आप इसे प्राप्त करें, सर। आप देश की धड़कन हैं।”

अमिताभ ने कहा, ”मेरे बारे में भूल जाओ, लेकिन यह एक बेहतरीन पहल है। एक तरह से वे उन लोगों का अभिनंदन कर रहे हैं, जिन्होंने देश को गौरवान्वित किया है।”

एक्टर ने विनम्रतापूर्वक साझा किया कि उनका कोई योगदान नहीं है।

कंटेस्टेंट ने आगे कहा, ”सर, मेरा एक निजी सवाल है। सर, आपके पसंदीदा बल्लेबाज और गेंदबाज कौन हैं।”

बिग बी ने कहा, ”मुझे क्रिकेट का शौक है। ईमानदारी से कहूं तो भारतीय क्रिकेट टीम मेरी पसंदीदा है। वे सभी बहुत शानदार खिलाड़ी हैं। और मुझे वास्तव में जो पसंद है वह यह है कि देश के छोटे शहरों के खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ रहे हैं। वे बहुत अच्छा खेलते हैं। यह सराहनीय है। उनकी कहानियां सुनना वाकई प्रेरणादायक हैं।”

एक्टर ने कहा, ”यशस्वी जयसवाल को तो आप जानते ही होंगे। वह एक बल्लेबाज हैं। उन्हें स्टेडियम के अंदर नहीं जाने दिया गया। वह आईपीएल देखने के लिए पेड़ों पर चढ़ जाते थे। और क्या आप जानते हैं कि उन्होंने जीविका के लिए क्या किया? वह सड़कों पर ‘पानी पुरी’ बेचा करते थे। यही उसकी पृष्ठभूमि थी। इसके बाद वह आईपीएल टीम का हिस्सा बन गए।”

उन्होंने आगे साझा किया, ”छोटे शहरों से उनके जैसे शानदार खिलाड़ी निकल रहे हैं और इससे मुझे बहुत गर्व महसूस होता है। यह हम भारत के नागरिकों का सम्मान कर रहे हैं।”

”आप भी एक छोटे शहर से हैं। हॉट सीट पर पहुंचने के लिए मैं आपको सलाम करता हूं। आप बड़ी पुरस्कार राशि जीतें और न केवल अपने शहर को, बल्कि अपने माता-पिता को भी गौरवान्वित करें।”

‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ सोनी पर प्रसारित होता है।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine