अभिषेक बनर्जी स्टारर 'स्टोलन' वेनिस में प्रदर्शित होने वाली एकमात्र भारतीय फिल्म

अभिषेक बनर्जी स्टारर 'स्टोलन' वेनिस में प्रदर्शित होने वाली एकमात्र भारतीय फिल्म

मुंबई, 26 अगस्त (आईएएनएस)। अभिषेक बनर्जी अभिनीत फिल्म ‘स्टोलन’ को भारत के एकमात्र चयन के रूप में वेनिस फिल्म फेस्टिवल-2023 के वर्ल्ड प्रीमियर में प्रदर्शित किया जाएगा।

करण तेजपाल के निर्देशन में बनी एक सस्पेंस थ्रिलर ‘स्टोलन’ को डेविड फिंचर की ‘द किलर’, ब्रैडली कूपर की ‘मेस्ट्रो’ और सोफिया कोपोला की सच्ची कहानी वाली फिल्म ‘प्रिसिला’ के साथ प्रदर्शित किया जाएगा।

इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा कि “प्रतिष्ठित वेनिस फिल्म फेस्टिवल में ‘स्टोलन’ के जरिए भारत का प्रतिनिधित्व करना निस्संदेह एक बड़ी उपलब्धि है। मेरे पास इस सम्मान के लिए शब्द नहीं हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि यह ‘मान्यता’ कहानी कहने की शक्ति और सीमाओं को पार करने की क्षमता को रेखांकित करती है। मैं उत्सुकता से इंतजार कर रहा हूं कि वैश्विक मंच पर दर्शक हमारी फिल्म से कैसे जुड़ेंगे।

भारत के एक सुदूर ग्रामीण रेलवे स्टेशन पर आधारित ‘स्टोलन’ एक पांच महीने के बच्चे की दिलचस्प कहानी है, जिसे उसकी मां (झुम्पा महतो) से चुरा लिया गया।

यह दुखद घटना दो शहरी भाइयों (गौतम और रमन) का ध्यान आकर्षित करती है, जो उन्हें चुनौतियों की भूलभुलैया में ले जाती है, जो उनके रिश्तों और दृढ़ विश्वासों का परीक्षण करती है।

अपने किरदार के बारे में बताते हुए अभिषेक ने कहा कि मैं जो किरदार निभा रहा हूं, वह मेरे वास्तविक जीवन से काफी अलग है। इस किरदार ने मुझे मानवीय भावनाओं और अनुभवों की गहराई में उतरने के लिए मजबूर किया।

निर्देशक करण तेजपाल ने ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ से सहायक निर्देशक के रूप में अपना करियर शुरू किया था। उनका कहना है कि महोत्सव में उल्लेखनीय फिल्मों को प्रदर्शित करने का एक समृद्ध इतिहास है, जिन्होंने सिनेमा की दुनिया पर छाप छोड़ी है और हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

वेनिस फिल्म महोत्सव 30 अगस्त से शुरू होकर 9 सितंबर तक चलेगा।

–आईएएनएस

एबीएम

E-Magazine