अपने प्लेटफॉर्म पर समाचारों को बढ़ावा नहीं देगा थ्रेड्स : इंस्टाग्राम प्रमुख एडम मोसेरी

अपने प्लेटफॉर्म पर समाचारों को बढ़ावा नहीं देगा थ्रेड्स : इंस्टाग्राम प्रमुख एडम मोसेरी

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने कहा है कि थ्रेड्स अपने प्लेटफॉर्म पर समाचार को बढ़ावा नहीं देगा। बता दें कि एलन मस्क ने यूजर्स को नागरिक पत्रकार बनने के लिए कहकर एक्स को एक समाचार-संचालित प्लेटफ़ॉर्म बनाने पर बड़ा दांव लगाया है।

थ्रेड्स पर एक पोस्ट में, मोसेरी ने कहा कि वे समाचार-विरोधी नहीं हैं, लेकिन समाचार स्पष्ट रूप से थ्रेड्स पर पहले से ही हैं।

उन्होंने कहा, ”लोग न्यूज शेयर कर सकते हैं, लोग न्यूज शेयर करने वाले अकाउंट को फॉलो कर सकते हैं। हम किसी के भी रास्ते में नहीं आने वाले हैं। लेकिन, हम प्लेटफॉर्म पर समाचारों को बढ़ावा भी नहीं देंगे।”

उन्होंने कहा, “प्लेटफॉर्म की मैच्योरिटी, अत्यधिक वादे करने के नेगेटिव पहलू को देखते हुए ऐसा करना बहुत जोखिम भरा होगा।”

हालांकि, अगर थ्रेड्स अपने प्लेटफॉर्म पर समाचार पोस्ट नहीं करता है, तो यह कभी भी एक्स का विकल्प नहीं होगा।

पिछले हफ्ते एक इंस्टाग्राम क्रिएटर इवेंट में मोसेरी ने कहा, ”हम सामान्य तौर पर क्रिएटर्स को सशक्त बनाना चाहते हैं। हम कोशिश करते हैं कि खबरों पर ज्यादा ध्यान न दें। हम समाचार-विरोधी नहीं हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “लंबे समय तक फेसबुक पर काम करने और वहां काफी मेहनत करने के बाद, हम वास्तव में सावधान रहना चाहते हैं कि हम ज्यादा वादे न करें और काम पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दें।”

इस बीच, मस्क लोगों को एक्स पर नागरिक पत्रकारिता करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

उन्होंने पिछले महीने कहा था, “कृपया नागरिक पत्रकारिता को प्रोत्साहित करें! आप अपने फोन से आसानी से लाइव वीडियो कर सकते हैं। नियमित नागरिकों की ज्यादा ग्राउंड रिपोर्टिंग दुनिया को बदल देगी।”

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine