अतीक अहमद की प्रयागराज में जब्त जमीन पर गरीबों के लिए फ्लैट बन रहे…

अतीक अहमद की प्रयागराज में जब्त जमीन पर गरीबों के लिए फ्लैट बन रहे…

गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद की प्रयागराज में जब्त जमीन पर गरीबों के लिए फ्लैट बन रहे हैं। लंबे समय से बन रहे इन फ्लैटों का निर्माण जल्द ही पूरा होने वाला है। पूरा होने पर, आवासों को गरीबों को सौंप दिया जाएगा। मारे गए गैंगस्टर अतीक अहमद से प्रयागराज के लूकरगंज में खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए मकान बनाए जा रहे हैं। 26 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका भूमि पूजन किया था। गैंगस्टर एक्ट लगने के बाद अपराधियों की संपत्ति जब्त की जा रही थी। इसी में से एक अतीक अहमद की भी थी।

दरअसल, यूपी में योगी सरकार के चलाए ऑपरेशन माफिया के तहत 1731 वर्ग मीटर की मुक्त कराई गई थी। इसी जमीन पर प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत 1बीएचके के 76 फ्लैट बनाए गए हैं। इन फ्लैटों का काम अंतिम दौर में है, जल्द ही सीएम योगी इन फ्लैटों का आवंटन करेंगे। इन फ्लैटों को गरीबों को दिया जाएगा। अभी इनपर काम बाकि है जिसे जल्द पूरा किया जाना है। इसी के बाद सीएम योगी इन फ्लैटों को गरीबों को देंगे। पीएम आवास योजना के तहत इन फ्लैटों का आवंटन होगा। 

गरीबों के लिए बन रहे आशियानों की चाबी किस दिन मिलेगी इसकी तारीख जल्द घोषित की जानी है। संभावना है कि अगले दो दिन में इसकी घोषणा हो जाएगी। तारीखों का ऐलान प्रयागराज विकास प्राधिकरण, पीडीए करेगा। घरों का काम तेजी से निपटाया जा रहा है। इन फ्लैटों पर भगवा रंग करवाया गया है। फ्लैट 1731 वर्ग मीटर जमीन पर बने हैं और इनमें कई परिवारों को रहने के लिए जगह दी जाएगी।

E-Magazine