अखिल भारतीय फाइनल में भिड़ेंगे रामकुमार, दिग्विजय; प्रज्वल-कार्तिक ने युगल खिताब जीता

अखिल भारतीय फाइनल में भिड़ेंगे रामकुमार, दिग्विजय; प्रज्वल-कार्तिक ने युगल खिताब जीता

धारवाड़, 21 अक्टूबर (आईएएनएस) सभी चार शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों के आईटीएफ धारवाड़ पुरुष विश्व टेनिस टूर के अंतिम चार चरण में पहुंचने से कुछ उच्च गुणवत्ता वाले टेनिस एक्शन की उम्मीद करना स्वाभाविक था। सभी सेमीफाइनलिस्ट नेट के दोनों ओर कौशल और दृढ़ संकल्प का अविश्वसनीय प्रदर्शन करते हुए उत्साह पर खरे उतरे।

25,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि वाली प्रतियोगिता के रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबलों में, भारत के चौथे वरीय रामकुमार रामनाथन ने शानदार वापसी करते हुए शीर्ष वरीय अमेरिका के निक चैपल को 3-6, 6-3, 7-6 (2) से हरा दिया और तीसरी वरीयता प्राप्त दिग्विजय प्रताप सिंह ने एक सेट गंवा दिया, लेकिन दूसरी वरीयता प्राप्त बोब्रोव बोगदान के खिलाफ 6-4, 6-7 (2), 6-4 से जीत हासिल की।

इस बीच, एसडी प्रज्वल देव और नितिन कुमार सिन्हा की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने युगल सम्मान हासिल किया। एकतरफा फाइनल में, प्रज्वल और नितिन ने 6-4, 6-3 की जीत के साथ साई कार्तिक गंता और मनीष सुरेशकुमार की गैरवरीयता प्राप्त टीम के सपने को समाप्त कर दिया। विजेताओं को 1500 अमेरिकी डॉलर मिले जबकि उपविजेता को 900 अमेरिकी डॉलर मिले।

धारवाड़ जिला लॉन टेनिस एसोसिएशन में भीड़ को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला क्योंकि 28 वर्षीय रामकुमार ने पहले सेमीफाइनल में चैपल का सामना किया। पहले सेट में शीर्ष वरीय निक चैपल ने अपना दबदबा कायम करते हुए 4-1 की बढ़त बनाई और तीसरे गेम में ब्रेक लेकर 6-3 से सेट खत्म किया। चैपल की शक्तिशाली सर्विस और लगातार बेसलाइन खेल ने भारतीय डेविस कप खिलाड़ी को बैकफुट पर ला दिया। हालाँकि, दूसरे सेट में, रामनाथन नेदम दिखाया और भीड़ के समर्थन के साथ प्रतिशोध के साथ मुकाबला किया। चौथे गेम में एक ब्रेक रामकुमार के लिए दूसरा सेट 6-3 से जीतने के लिए पर्याप्त था।

सबसे दिल दहलाने वाला क्षण तीसरे सेट में आया जब रामकुमार 2-5 से पिछड़ गए। हालाँकि, अपनी आंतरिक शक्ति और लचीलेपन का परिचय देते हुए, हाल के एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता ने असाधारण वापसी की और निर्णायक सेट को टाई-ब्रेकर में ले गए, जिसे उन्होंने आसानी से 7-2 से जीत लिया। जैसे ही उनके प्रतिद्वंद्वी की गेंद वाइड गई, वह भीड़ की ओर मुड़े और उनका समर्थन स्वीकार किया।

दूसरे सेमीफाइनल में, पहले ही गेम में ब्रेक के साथ पहला सेट 6-4 से जीतने के बाद, दिग्विजय 5-4, 30-0 से आगे होकर मैच के लिए सर्विस कर रहे थे। दिग्विजय की दो अप्रत्याशित गलतियों और बोगदान की कुछ अच्छी स्लाइस के साथ, सेट टाई-ब्रेक की ओर बढ़ गया, जिसे मेहमान ने 7-2 से जीत लिया। अंतिम सेट में बोगदान ने देर से संघर्ष किया लेकिन नुकसान पहले ही हो चुका था।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine