मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा को महान बल्‍लेबाज ने एक अहम सुझाव दिया..

महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा को ब्रेक लेने का अहम सुझाव दिया है। गावस्‍कर ने कहा कि रोहित शर्मा को आईपीएल से ब्रेक लेना चाहिए और विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए तरोताजा होकर लौटना चाहिए।

बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल लंदन के द ओवल में 7 जून से खेला जाएगा। आईपीएल 2023 का फाइनल 28 मई को होगा। ऐसे में भारतीय खिलाड़‍ियों के पास डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल की तैयारी करने का ज्‍यादा समय नहीं बचेगा।

मुंबई इंडियंस को मंगलवार को आईपीएल 2023 के 35वें मैच में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के हाथों 55 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। 208 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 152 रन बना सकी। मुंबई के बल्‍लेबाज साझेदारी करने में नाकाम रहे।

रोहित शर्मा के लिए अहम सलाह

पूर्व भारतीय कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने मैच के बाद कहा कि रोहित शर्मा को कुछ आराम करना चाहिए ताकि तरोताजा होकर डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए आएं। लिटिल मास्‍टर ने कहा, ”रोहित शर्मा को ब्रेक लेना चाहिए ताकि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिए खुद को तरोताजा रख सके। आईपीएल के आखिरी कुछ मैचों के लिए वापसी करें, लेकिन इस समय थोड़ी अपने लिए सांस लें। वो पहले से थोड़े अटके हुए लग रहे हैं। हो सकता है कि वो डब्‍ल्‍यूटीसी के बारे में सोच रहे हो। मेरे ख्‍याल से उन्‍हें कुछ ब्रेक की जरुरत है।”

टीम से इनको बाहर करो

सुनील गावस्‍कर ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों पर जमकर भड़ास निकाली है। उन्‍होंने कहा कि जो खिलाड़ी एक ही गलती दोहरा रहे हैं, उन्‍हें टीम से बाहर करना चाहिए और उन्‍हें अधिक मेहनत की जरुरत है।

गावस्‍कर ने कहा, ”कोई करिश्‍मा ही मुंबई इंडियंस को इस सीजन के प्‍लेऑफ में पहुंचा सकता है। उन्‍हें आखिरी चार में पहुंचने के लिए एक्‍स्‍ट्रा-ऑर्डिनरी क्रिकेट खेलने की जरुरत है। जब गेंदबाज एक ही तरह की गलती करे तो आपको उन्‍हें धन्‍यवाद कहकर टीम से बाहर कर देना चाहिए। थोड़ा आराम करें और कुछ मैचों के बाद वापसी करें। अपने काम पर ध्‍यान दें और पता करें कि कहां गलती हो रही है।”

E-Magazine