चलिए जानते है आज दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम…

दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने करवट बदल ली है। मौसम के करवट बदलने की वजह से लोगों को गुरुवार की सुबह गर्मी से कुछ राहत मिली है। दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में सुबह से आसमान में बादल नजर आए हैं। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से लगातार तेज गर्मी का ऐहसास लोगों को हो रहा था। तापमान बढ़ने की वजह से यहां तपिश बढ़ गई थी। मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि गुरुवार को लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी और तापमान में कमी देखने को मिलेगी। हल्की बारिश होने का अंदेशा भी जताया गया था। 

अनुमान जताया गया है कि अगले एक हफ्ते तक दिल्ली-एनसीआर में आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। इसके अलावा तापमान में गिरावट की बात भी कही गई है।दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। अगले कुछ दिनों में हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान है। 

मौसम विभाग ने बताया था कि अगले कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 31 से 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 15 से 18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। गुरुवार को दिल्ली में हवा की रफ्तार 6 से 12 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का भी अनुमान है। 

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली-एनसीआर के अलावा तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में 18 मार्च को बारिश का अंदेशा है। स्काईमेट वेदर ने बताया है कि 17 मार्च से बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश और बंगाल में बारिश का दौर शुरू हो सकता है। इसके अलावा अगले दिन यानी 18 मार्च को राजस्थान, छत्तीसगढ़ और यूपी के कुछ हिस्सों में भी मौसम के बदलने के संकेत मिले हैं।