उत्तर कोरिया ने कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्वी तट से समुद्र में एक मिसाइल दागी…

उत्तर कोरिया ने कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्वी तट से समुद्र में एक मिसाइल दागी है। दक्षिण कोरिया के संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है। जापान के तट रक्षक ने कहा कि उत्तर कोरिया ने एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी है।

उत्तर कोरिया ने दागी बैलिस्टिक मिसाइल

जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि उत्तर कोरिया ने एक बैलिस्टिक मिसाइल का प्रक्षेपण किया है। उत्तर कोरिया द्वारा संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइल दागे जाने के बाद गुरुवार सुबह जापान सरकार ने उत्तरी होक्काइडो क्षेत्र के निवासियों से आश्रय लेने का आग्रह किया है।

जापानी क्षेत्र में नहीं गिरी मिसाइल

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के हवाले से समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि उत्तर कोरिया की मिसाइल जापानी क्षेत्र में नहीं गिरी है। योनहाप समाचार एजेंसी ने दक्षिण कोरिया की सेना का हवाला देते हुए बताया कि उत्तर कोरिया ने गुरुवार सुबह समुद्र की ओर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी है।

जापान सागर के ओर दागा गया मिसाइल

एजेंसी ने दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के हवाले से बताया कि सियोल और वाशिंगटन के साथ तीव्र तनाव के बीच प्योंगयांग से मिसाइल को पूर्वी सागर की ओर दागा गया है। जिसे जापान सागर के रूप में भी जाना जाता है।

किम जोंग उन ने एक दिन पहले की थी बैठक

एजेंसी ने कहा कि दक्षिण की सेना ने लॉन्च के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं दी है। इससे पहले उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने सोमवार को केंद्रीय सैन्य आयोग की एक बैठक में भाग लिया था, जिसमें अमेरिका और दक्षिण कोरिया के युद्ध छेड़ने की बढ़ती चालों से निपटने के तरीकों पर चर्चा की गई थी। किम

E-Magazine