जमशेदपुर लोकसभा सीट पर झामुमो ने विधायक समीर मोहंती को उतारा, गांडेय विधानसभा उपचुनाव में कल्पना बनीं उम्मीदवार

जमशेदपुर लोकसभा सीट पर झामुमो ने विधायक समीर मोहंती को उतारा, गांडेय विधानसभा उपचुनाव में कल्पना बनीं उम्मीदवार

रांची, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार इंडिया गठबंधन ने राज्य की 14वीं लोकसभा सीट जमशेदपुर में भी प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। झारखंड मुक्ति मोर्चा ने समीर मोहंती को प्रत्याशी बनाया है। वह बहरागोड़ा सीट से पार्टी के विधायक हैं।

पार्टी ने गांडेय विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन की उम्मीदवारी का ऐलान भी आधिकारिक तौर पर कर दिया है।

इंडिया गठबंधन में राज्य की 14 में से पांच लोकसभा सीटें झामुमो के हिस्से आई हैं। कांग्रेस ने सात सीटों पर उम्मीदवार उतारा है, जबकि राजद और सीपीआई-एमएल के हिस्से एक-एक सीट आई है। इनमें से एकमात्र जमशेदपुर सीट पर प्रत्याशी के नाम की घोषणा अब तक नहीं हुई थी। लंबे मंथन के बाद झामुमो ने विधायक समीर मोहंती को मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। उनका मुकाबला लगातार दो बार सांसद चुने गए भाजपा के विद्युत वरण महतो से होगा।

खास बात यह है कि विद्युत वरण महतो भी पहले झामुमो में थे। वह 2014 के लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा में शामिल हुए थे और पार्टी ने उन्हें यहां से उम्मीदवार बनाया था।

गांडेय सीट पर पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन की उम्मीदवारी का औपचारिक ऐलान किया गया है। झामुमो के विधायक रहे सरफराज अहमद के इस्तीफे की वजह से सीट खाली हुई है। यहां कल्पना सोरेन का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी दिलीप वर्मा से होगा।

–आईएएनएस

एसएनसी/एबीएम

E-Magazine