हैदराबाद सीट से BJP ने उतारा मजबूत हिन्दूवादी चेहरा…

हैदराबाद सीट से BJP ने उतारा मजबूत हिन्दूवादी चेहरा…

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दिया है। पहली लिस्ट में 195 कैंडिडेट शामिल हैं। तेलंगाना की सबसे चर्चित सीट हैदराबाद से एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ एक मजबूत हिन्दूवादी नेता को मैदान में उतारा है। इस सीट पर ओवैसी परिवार 1984 से राज करते आ रहा है। असदुद्दीन ओवैसी के पिता सुल्तान 1984-2004 तक सांसद रहे। उसके बाद 2004 से असदुद्दीन लगातार सांसद हैं।

भाजपा द्वारा हैदराबाद सीट से माधवी लता का नाम घोषित किए जाने के बाद उन्होंने एआईएमआईएम प्रमुख पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “मैं पिछले 8 साल से देख रही हूं. वहां साफ-सफाई और शिक्षा नहीं है. मदरसों में बच्चों को खाना नहीं मिल रहा है. मंदिरों और हिंदू घरों पर अवैध कब्जा किया जा रहा है. मुस्लिम बच्चे अशिक्षित हैं। बाल मजदूरी है. उनके पास न तो शिक्षा है और न ही भविष्य. उनका एक ही काम है, दंगा। जो ऐसा करवा रहे हैं वे इसका फायदा उठा रहे हैं. पुराना शहर है हैदराबाद का केंद्र लेकिन वहां गरीबी है.”

कौन हैं माधवी लता?

माधवी लता एक हिन्दूवादी नेता है। विरिंची अस्पताल की चेयरपर्सन भी हैं। वह हिन्दुत्व का मुखरता से प्रचार करती हैं। सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय रहती हैं। हिन्दू धर्म को लेकर दिए गए भाषण चर्चा का विषय बने रहते हैं। माधवी लोपामुद्रा चैरिटेबल ट्रस्ट और लतामा फाउंडेशन चलाती हैं।

E-Magazine