कांग्रेस और AIUDF ने की असम विधानसभा से एक साथ वॉकआउट…

कांग्रेस और AIUDF ने की असम विधानसभा से एक साथ वॉकआउट…

राज्य विधानसभा से एक साथ बाहर निकलने के लिए कांग्रेस और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) पर हमला करते किया है। असम के संसदीय कार्य मंत्री पीयूष हजारिका ने पूछा है कि क्या “दोनों पार्टियां” एक दूसरे के खिलाफ हैं या गठबंधन में हैं।”

बुधवार को स्पीकर द्वारा गोरुखुटी परियोजना के बारे में एआईयूडीएफ विधायक द्वारा पूछे गए सवाल पर चर्चा की अनुमति देने से इनकार करने के बाद दोनों दलों ने वाकआउट किया। हजारिका ने कहा, “कांग्रेस हर बार एआईयूडीएफ को निशाना बनाती है और एआईयूडीएफ कांग्रेस को निशाना बनाती है। कांग्रेस कहती है कि एआईयूडीएफ सांप्रदायिक है और एआईयूडीएफ कहती है कि कांग्रेस ने मुसलमानों के लिए कुछ नहीं किया है। लेकिन आज हम आश्चर्यचकित हैं कि एआईयूडीएफ विधायक ने एक सवाल उठाया और कांग्रेस और एआईयूडीएफ दोनों एक साथ बाहर चले गए।”

‘क्या दोनों पार्टियां एक-दूसरे के साथ गठबंधन में हैं’

हजारिका ने कहा, “मेरा सवाल यह है कि क्या दोनों पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ हैं या गठबंधन में हैं। क्या कांग्रेस और एआईयूडीएफ का नया गठबंधन बनने जा रहा है, यह मेरा सवाल है। मैं उनसे तुरंत जवाब चाहता हूं।”

बता दें कि इससे पहले एआईयूडीएफ नेता अमीनुल इस्लाम ने गोरुखुटी कृषि परियोजना को लेकर सदन में सवाल उठाया था। जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर कांग्रेस समेत एआईयूडीएफ विधायकों ने वॉकआउट कर दिया।

E-Magazine