दिल्ली में झमाझम अब यूपी की बारी, अगले 3 दिन का अलर्ट जारी!

दिल्ली में झमाझम अब यूपी की बारी, अगले 3 दिन का अलर्ट जारी!

बीती रात दिल्ली समेत आसपास के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। यूपी में भी पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देने लगा है। गरज चमक के साथ बारिश हो रही है। लखनऊ मौसम विभाग ने भी आने वाले दिनों में बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बारिश का मौसम लौट आया है। सोमवार रात पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बारिश दर्ज की गई। पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर से उठ रही नम हवाओं की वजह से मेरठ, आगरा, नोएडा सहित कई जिलों में सुबह के वक्त तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन दिनों तक बारिश की संभावना है।

इन जिलों में आज होगी बारिश, येलो अलर्ट जारी

लखनऊ स्थित मौसम केंद्र के अनुसार मंगलवार को पश्चिमी यूपी के अधिकांश इलाकों में बारिश हो सकती है। कुछ इलाकों में ओलावृष्टि होने की संभावना है। मंगलवार को सहारनपुर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, ज्योतिबाफुले नगर, रामपुर, मुरादाबाद, बरेली, बदायूं, अलीगढ़, एटा सहित अन्य कई इलाकों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने यहां पर येलो अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक यूपी के कई जिलों में बारिश हो सकती है। इस दौरान 11 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, बिजनौर, अलीगढ़, महामायानगर, फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है।

E-Magazine