कानपुर: मैराथन में स्वर्ण जीतने पर मिला इनाम, छवि टीटीई से बनीं डिप्टी सीआईटी

कानपुर: मैराथन में स्वर्ण जीतने पर मिला इनाम, छवि टीटीई से बनीं डिप्टी सीआईटी

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर टीटीई पद पर तैनात छवि को राष्ट्रीय स्तर पर हुई मैराथन में स्वर्ण पदक जीतने का इनाम मिला है। उन्हें डिप्टी सीआईटी पद पर प्रोन्नति दी गई है। पदोन्नति मिलने पर उनके स्टाफ ने बधाई दी। सहारनपुर के निवादा तिवाया गांव निवासी छवि यादव के पिता प्रदीप यादव खेती करते हैं, जबकि मां संतोष यादव शिक्षिका हैं। छोटा भाई उत्तर प्रदेश पुलिस में है।

बताया कि 11वीं में पढ़ाई के समय 2010 से प्रदेशस्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करना शुरू किया। उन्होंने 400, 800 मीटर रेस में कई पदक जीते। पिछले वर्ष फरवरी में ऑस्ट्रेलिया में हुई वर्ल्ड क्रॉस कंट्री एथलेटिक चैंपियनशिप में प्रतिभाग किया, जबकि जुलाई 2022 में इसी प्रतियोगिता की 10 किलोमीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता। मार्च 2022 में नेपाल में हुई एशियन क्रॉस कंट्री में गोल्ड मेडल जीता।

अब तक ओलंपिक में प्रतिभाग करने के लिए मेहनत कर रही हैं
मुंबई में 15 जनवरी 2023 को राष्ट्रीय स्तर पर हुई 42 किलोमीटर की मैराथन में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। अब 2024 में होने वाले ओलंपिक में प्रतिभाग करने के लिए मेहनत कर रही हैं। डिप्टी सीटीएम आशुतोष सिंह, एसीएम संतोष त्रिपाठी, स्टेशन सुपरिटेंडेंट अनिल कुमार तिवारी, सीआईटी विजय तिवारी, सुरेंद्र, एमएच खान आदि ने छवि यादव को बधाई दी है।

E-Magazine