ताई, एक्सेलसन ने ताज पहना जबकि चीन ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में 2 खिताब जीते

ताई, एक्सेलसन ने ताज पहना जबकि चीन ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में 2 खिताब जीते

हांगझाऊ, चीन, 17 दिसंबर (आईएएनएस) चीनी ताइपे की ताई जू-यिंग और डेनमार्क के ओलंपिक चैंपियन विक्टर एक्सेलसन ने यहां 2023 बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल में रविवार को क्रमशः महिला और पुरुष एकल स्वर्ण पदक जीते, जबकि चीन ने महिला युगल और मिश्रित युगल दोनों खिताब जीते।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक्सेलसन ने घरेलू प्रबल दावेदार शी युकी के खिलाफ 49 मिनट में 21-11, 21-12 से जीत दर्ज की और एकल खिताब की हैट्रिक पूरी की।

एक्सलसेन ने कहा, “मैं विश्वास नहीं कर सकता कि मैं जीत गया। यह मैच मेरे लिए बहुत मायने रखता है और मैं मैच के दौरान शांत था क्योंकि मेरा ध्यान हर बिंदु पर था।”

हालांकि, महिला एकल फाइनल में दो दिग्गजों स्पेन की 30 वर्षीय कैरोलिना मारिन और 29 वर्षीय ताई के बीच 73 मिनट तक कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। पहला गेम 21-12 से हारने के बाद, ताई ने अगले गेम में आक्रमण शुरू करने के लिए अपनी गति बदल दी, और बाद के गेम में 21-14, 21-18 से हावी होकर अपना चौथा सीज़न फाइनल खिताब सुरक्षित कर लिया।

ताई ने कहा, “मैं अपने प्रदर्शन का श्रेय अपनी अच्छी मानसिकता को देती हूं, मुझसे ज्यादा उम्मीदें नहीं थीं क्योंकि मैं अपनी चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाई हूं।”

महिला युगल फाइनल में, गत चैंपियन चेन किंगचेन और चीन की जिया यिफ़ान को 21-16, 21-16 से जीत हासिल करने से पहले दक्षिण कोरियाई जोड़ी बाक हा-ना और ली सो-ही से थोड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा।

मिश्रित युगल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी चीन के झेंग सिवेई और हुआंग याकिओंग ने हमवतन फेंग यान्झे और हुआंग डोंगपिंग पर सीधे गेम में 21-11, 21-18 से जीत के साथ अपने खिताब का बचाव किया।

पुरुष युगल का स्वर्ण दक्षिण कोरियाई कांग मिन-ह्युक और सियो सेउंग-जे ने जीता, जिन्होंने दुनिया के नंबर 1 चीन के लियांग वेइकेंग/वांग चांग को 21-17, 22-20 से हराया।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine