मैंने खुद कप्तान बनने की इच्छा जताई थी : नीतीश राणा

मैंने खुद कप्तान बनने की इच्छा जताई थी : नीतीश राणा

नई दिल्ली, 14 दिसंबर (आईएएनएस)। भारत के बल्लेबाज नीतीश राणा ने कहा कि आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करने के प्रयासों में उन्हें टीम प्रबंधन की ओर से पूछे गए कई सवालों के जवाब देने पड़े थे ।

राणा ने जियो सिनेमा से कहा, “मैं पिछले 3-4 वर्षों में टीम का वरिष्ठ सदस्य बन गया था। इस अवधि में मुझे कप्तानी भूमिका मिल गयी थी। इसकी शुरुआत ब्रेंडन मैकुलम ने की थी। वह मुझे हमेशा एक कप्तान की तरह सोचने के लिए प्रोत्साहित करते थे।”

नीतीश राणा ने कहा, “उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आप खेल को नियंत्रित करेंगे, यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आप जो कहेंगे मैं उसे सुनूंगा। लेकिन कप्तानी क्या होती है इसके बारे में आपको अपना दिमाग सक्रिय रखना होगा। इससे मुझे बहुत मदद मिली।”

श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में राणा ने अंततः उस सीज़न में केकेआर की कप्तानी की, जहां टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर रही। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी पूर्व घरेलू टीम दिल्ली का नेतृत्व करने के बाद यह पहली बार था जब राणा ने किसी आईपीएल टीम की कप्तानी की। आईपीएल 2024 के लिए, राणा अय्यर के उप-कप्तान होंगे, जो दो बार की चैंपियनशिप विजेता टीम का नेतृत्व करने के लिए वापस आएंगे।

कप्तान बनने के बाद अपनी मानसिकता के बारे में बात करते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “जब मैं बच्चा था तब से मैंने गौतम गंभीर भैया को कप्तान के रूप में देखा है। मैंने कई बड़े खिलाड़ियों को अलग-अलग टीमों की कप्तानी करते देखा है। मैंने इन खिलाड़ियों की हर छोटी-छोटी बात पर गौर किया था। मैंने हमेशा अपनी आंखें और कान खुले रखे।”

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine