संग्राम सिंह की नजर छह साल बाद पेशेवर कुश्ती में वापसी पर

संग्राम सिंह की नजर छह साल बाद पेशेवर कुश्ती में वापसी पर

नई दिल्ली, 14 दिसंबर (आईएएनएस) दो बार के कॉमनवेल्थ हैवीवेट चैंपियन संग्राम सिंह 24 फरवरी, 2024 को दुबई में होने वाली दुबई प्रो रेसलिंग चैंपियनशिप में छह साल बाद पेशेवर कुश्ती में वापसी करने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने आखिरी बार केडी जाधव मेमोरियल इंटरनेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लिया था, जहां उन्होंने केविन रेडफोर्ड जूनियर को हराकर स्वर्ण पदक जीता था।

संग्राम सिंह ने कहा, “यह लगभग छह वर्षों के बाद मेरी वापसी के लिए एकदम सही मंच है और मैं फरवरी 2024 में दुबई में प्रदर्शित होने वाली प्रतिस्पर्धा के स्तर की प्रतीक्षा कर रहा हूं। इस लड़ाई का उद्देश्य मुख्य रूप से युवाओं को प्रेरित करना है और दर्शकों को यह बताना है कि यह एक सज्जनों का खेल भी है। ”

”खेल और जीवन दोनों में उम्र की कोई बाधा नहीं है और हर कोई किसी भी उम्र में जो कुछ भी ठान लेता है उसे हासिल कर सकता है। अगर मैं इस कार्यक्रम के माध्यम से एक युवा व्यक्ति को भी प्रेरित कर सकूं, तो यह सम्मान की बात होगी। मैं चाहता हूं कि युवा आएं, देखें, भाग लें, समर्थन करें और बदले में हमारे महान देश को आगे बढ़ाने के लिए कुछ करें।”

इस इवेंट में हेडलाइन इवेंट सहित कुल 5 मैच होंगे जहां संग्राम सिंह एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे जिसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। अन्य चार मुकाबलों को पुरुष और महिला दोनों कुश्ती मुकाबलों के लिए दो-दो में विभाजित किया जाएगा।

प्रवीण गुप्ता, उद्योगपति और प्रमोटर डब्ल्यूपीएच ने कहा, “मैं पहली बार कुश्ती के खेल से जुड़ने के लिए उत्साहित हूं। संग्राम सिंह के साथ पहली मुलाकात में ही मुझे यकीन हो गया कि मैं इसका हिस्सा बनना चाहता हूं क्योंकि कुश्ती के खेल और विशेष रूप से पहलवानों के प्रति मेरा दृष्टिकोण पूरी तरह से बदल गया है। कुश्ती ने भारत को बहुत गौरव और उपलब्धि दिलाई है और यह एक ऐसा खेल है जिसे आम आदमी खेलता है। मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस अद्भुत खेल के विकास का हिस्सा बनने का अवसर पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि यह आने वाली पीढ़ी को प्रेरित करेगा। ”

दुबई प्रो रेसलिंग चैंपियनशिप कुश्ती के एक नए युग को सामने लाने और आज देश में कुश्ती को जिस तरह से देखा जा रहा है उसमें क्रांतिकारी बदलाव लाने और पेशेवरों और शौकीनों को सबसे बड़े मंच पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करने को पूरी तरह तैयार है। इससे पहलवानों को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों से जूझने का मौका मिलेगा ।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine