हमास के वरिष्ठ नेता ने इजरायल को मान्यता देने का सुझाव दिया

हमास के वरिष्ठ नेता ने इजरायल को मान्यता देने का सुझाव दिया

तेल अवीव, 14 दिसंबर (आईएएनएस)। हमास द्वारा 7 अक्टूबर को इजरायल के खिलाफ अपना हमला शुरू करने के बाद पहली बार, आतंकवादी समूह के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि वे फिलिस्तीनी एकता वार्ता के हिस्से के रूप में यहूदी राष्ट्र को मान्यता दे सकते हैं।

सर्वोच्च रैंकिंग वाले हमास नेताओं में से एक मौउसा अबू मरजौक समर्थन जुटाने के लिए सक्रिय रूप से वैश्विक नेताओं से मिल रहे हैं, उन्होंने अरब मीडियाकर्मियों को बताया कि आधिकारिक रुख यह था कि फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (पीएलओ) ने इजरायल को मान्यता दी थी और हमास को इसका पालन करना चाहिए।

इसे हमास की ओर से शांति के लिए एक कदम के रूप में देखा जा रहा है क्योंकि इजरायली सेना आतंकवादी समूह के नेतृत्व और गाजा पट्टी से उसके निष्कासन की संभावना पर गंभीर दबाव डाल रही है।

हमास ने हमेशा खुले तौर पर इजरायल के विनाश की मांग की है और 7 अक्टूबर को किए गए हमले के समान हमले करने की कसम खाई है।

वेस्ट बैंक चलाने वाले फिलिस्तीन प्राधिकरण का प्रमुख पीएलओ ने 13 सितंबर 1993 को तत्कालीन पीएलओ नेता यासर अराफात और इजरायली राष्ट्रपति यित्ज़ाक राबिन के बीच हस्ताक्षरित ओस्लो समझौते के हिस्से के रूप में इजरायल को मान्यता दी थी।

राबिन की 1995 में इजरायल में एक ऐसे व्यक्ति द्वारा हत्या कर दी गई थी जो एक चरम दक्षिणपंथी समूह से था जो ओस्लो समझौते के खिलाफ था।

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम

E-Magazine