अमेरिकी सिख मेयर ने न्यू जर्सी से कांग्रेस की दावेदारी की घोषणा की

अमेरिकी सिख मेयर ने न्यू जर्सी से कांग्रेस की दावेदारी की घोषणा की

न्यूयॉर्क, 13 दिसंबर (आईएएनएस)। न्यू जर्सी के होबोकेन शहर के पहले सिख मेयर रवि भल्ला ने अमेरिकी राज्य के 8वें कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है।

भल्ला अगले साल डेमोक्रेटिक प्राइमरी में सीनेटर बॉब मेनेंडेज के बेटे, प्रतिनिधि रॉब मेनेंडेज जूनियर को चुनौती देंगे, जो संघीय भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

अगर वह निर्वाचित होते हैं, तो वह अमेरिकी कांग्रेस के लिए चुने जाने वाले पहले सिख होंगे।

भल्ला ने मंगलवार को कांग्रेस के लिए अपनी दावेदारी की घोषणा करते हुए कहा, “मैं न्यू जर्सी के 8वें कांग्रेसनल जिले में कांग्रेस के लिए चुनाव लड़ रहा हूं, क्योंकि मेरा मानना है कि अमेरिका उन लोकतंत्रवादियों से बेहतर है जो हमें विभाजित करना चाहते हैं, या उन राजनेताओं से बेहतर है जो केवल अपनी सेवा के लिए प्रयास करते हैं।”

भल्ला ने पहली बार 26 साल की उम्र में होबोकेन में अपनी पहचान बनाई, उनकी वेबसाइट प्रोफाइल के अनुसार, “लॉ स्कूल से स्नातक होने के बाद उन्होंने नेवार्क, न्यू जर्सी में एक छोटी सी लॉ फर्म में अपनी पहली नौकरी शुरू की।

एक मुवक्किल के जेल जाने के दौरान अपने स्वयं के संवैधानिक और नागरिक अधिकारों के उल्लंघन का सामना करने के बाद उन्होंने अपनी कानूनी वकालत के लिए द न्यूयॉर्क टाइम्स से राष्ट्रीय मान्यता अर्जित करते हुए एक नागरिक अधिकार वकील के रूप में विशेषज्ञता हासिल की।

इस घटना ने भल्ला को देश भर में सुधारात्मक सुविधाओं पर सुधार के लिए एक सफल अभियान का नेतृत्व करने के लिए प्रेरित किया।

2017 में छह उम्मीदवारों के बीच से शहर के 39वें मेयर के रूप में चुने जाने से पहले उन्होंने होबोकेन सिटी काउंसिल में आठ साल तक सेवा की।

भल्ला ने कहा कि उनके माता-पिता कड़ी मेहनत और ईमानदारी से काम करने के लिए, केवल अवसर के वादे के साथ और एक ऐसे देश में अपने सिख धर्म का पालन करने के लिए भारत से आए थे, जहां यह स्वयं स्पष्ट है कि हम सभी समान बनाए गए हैं।

मेयर ने अपने कैपेंन स्टेटमेंट में कहा, ”कांग्रेस को चुनौती का सामना करने के लिए, हमें नई आवाजों और नए नेतृत्व की आवश्यकता है जो समस्याओं को सुलझाने और यह सुनिश्चित करने पर वास्तविक प्रगति करने पर केंद्रित हो, कि सभी न्यू जर्सीवासी और अमेरिकी, चाहे उनकी त्वचा का रंग, जातीयता, लिंग कुछ भी हो, वे किसे प्यार करना चाहते हैं, या उन्होंने जीवन में कहां से शुरुआत की, वे अभी भी अमेरिकी सपने को साकार कर सकते हैं।”

अपने कैपेंन वीडियो में, भल्ला ने कहा कि हेल्थकेयर, हाउसिंग, रिप्रोडक्टिव राइट्स और क्लाइमेट चेंज कांग्रेस में उनकी टॉप नीति प्राथमिकताएं होंगी।

भल्ला ने कहा, ”इस मोमेंट में ऐसे बदलाव की आवश्यकता है जो महत्वपूर्ण हो। मेरा मानना है कि हेल्थ केयर एक मानव अधिकार है। आवास एक मानव अधिकार है। प्रजनन अधिकार मानव अधिकार हैं। जलवायु संकट कोई पूर्वनिर्धारित आपदा नहीं है, बल्कि एक चुनौती है जिसका हम मुकाबला कर सकते हैं और अवश्य करना चाहिए।”

इस बीच, मेनेंडेज ने भल्ला का दौड़ में स्वागत करते हुए उन पर अभियान वित्त नियमों को तोड़ने का आरोप लगाया है।

मेनेंडेज ने न्यू जर्सी ग्लोब में प्रकाशित एक बयान में कहा, “मैं दौड़ में रवि का स्वागत करता हूं, खासकर इसलिए क्योंकि वह होबोकेन के निवासियों की ओर से हमारे द्वारा किए गए काम को मान्य कर सकता है।”

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine