ब्रिटेन में सिर पर बोतल से हमला करने के मामले में पीड़ित सिख ने कहा, कोई कार्रवाई नहीं हुई

ब्रिटेन में सिर पर बोतल से हमला करने के मामले में पीड़ित सिख ने कहा, कोई कार्रवाई नहीं हुई

लंदन, 25 नवंबर (आईएएनएस)। तैंतीस साल के एक सिख व्यक्ति का कहना है कि ब्रिटेन के वेस्ट मिडलैंड्स क्षेत्र में “उपद्रवियों” के एक समूह ने उनकी दुकान में प्रवेश किया और उनमें से एक ने उनके सिर पर बोतल से हमला किया, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

बर्मिंघमलाइव समाचार वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, करणजीत सिंह ने कहा कि सीसीटीवी में इसी साल 19 जून को ओल्डबरी में उनके मोबाइल फोन स्टोर में प्रवेश करते हुए उपद्रवियों का एक समूह कैमरे में कैद है।

करणजीत सिंह भारतीय शास्त्रीय संगीत शिक्षक भी हैं। उन्होंने वेबसाइट को बताया, “एक आदमी ने मेरे सिर पर बोतल से वार किया। मुझे पता था कि वे उपद्रवी हैं।”

फुटेज में एक युवक उन पर बोतल से वार करता हुआ दिखाई दिया।

समूह का एक अन्य लड़का दुकान के दरवाजे को लात मारते हुए दिखाई दे रहा है। दोपहर में हुई घटना के दौरान सिंह और दो अन्य लोगों ने उसे अंदर से बंद कर रखा था।

हमले के कैमरे में कैद होने के बावजूद, सिंह ने कहा कि पुलिस ने “इस बारे में कुछ नहीं किया”।

उन्होंने कहा, “पुलिस ने मुझे सिर्फ एक क्राइम रेफरेंस नंबर दिया है।”

2005 में भारत से ब्रिटेन चले गए सिंह ने द मिरर अखबार को बताया कि उनकी दुकान के अंदर “झगड़े” हुए हैं और उन्हें “कम उम्र” के ग्राहकों से परेशानी हुई है।

उन्होंने एक और घटना को याद किया जहां एक कॉलेज छात्र एक बड़ा चाकू लहराते हुए उनकी दुकान में दाखिल हुआ था।

पिछले साल ओल्डबरी टाउन सेंटर में चर्च स्ट्रीट पर अपना स्टोर खोलने वाले सिंह ने दावा किया कि यह क्षेत्र “सुरक्षित” नहीं है।

उन्होंने मिरर को बताया, “यह बहुत सुरक्षित जगह नहीं है। मेरी दुकान में मुझे बहुत परेशानी हुई है। जब से मैंने यहां शुरुआत की है, मेरी दुकान में उपद्रवी आए हैं, मैंने इसकी सूचना परिषद और पुलिस को दी है।”

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine