निफ्टी में गिरावट, पीएसयू बैंक, रियल्टी को छोड़कर सभी सेक्टर लाल निशान में

निफ्टी में गिरावट, पीएसयू बैंक, रियल्टी को छोड़कर सभी सेक्टर लाल निशान में

मुंबई, 13 नवंबर (आईएएनएस)। सोमवार को शेयर बाजार में कारोबार के पहले घंटे में ही निफ्टी में गिरावट आई और यह अंत में निचले स्तर पर बंद हुआ। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख दीपक जसानी ने कहा, निफ्टी 0.43 प्रतिशत या 84.2 अंक नीचे 19,441.4 पर बंद हुआ।

प्रमुख अमेरिकी मुद्रास्फीति आंकड़ों से पहले एशियाई बाजारों में सोमवार को मिला-जुला रुख रहा, निवेशकों को अभी भी चिंता है कि फेडरल रिजर्व फिर से ब्याज दरें बढ़ा सकता है।

जसानी ने कहा कि यूरोपीय बाजारों ने नए कारोबारी सप्ताह की सकारात्मक शुरुआत की है, निवेशकों की नजर अगले कुछ दिनों में अमेरिका और चीन के बीच होने वाली बातचीत पर है।

उधर, गोल्डमैन सैक्स ने मजबूत विकास संभावनाओं का हवाला देते हुए भारतीय शेयरों की रेटिंग बढ़ा दी है।

बोनान्ज़ा पोर्टफोलियो के शोध विश्लेषक वैभव विदवानी ने कहा, कंपनी के दूसरी तिमाही के अच्छे प्रदर्शन के कारण आयशर मोटर्स का स्टॉक 2 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया।

सेंसेक्स में सबसे अधिक गिरावट वाले शेयरों में बजाज फाइनेंस, इंफोसिस, टेक महिंद्रा और आईसीआईसीआई बैंक रहे। हालांकि, महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम), जेएसडब्ल्यू स्टील, एनटीपीसी और पावर ग्रिड के शेयरों ने घाटे को कम किया।

पीएसयू बैंक और रियल्टी इंडेक्स को छोड़कर सभी सेक्टर लाल निशान में बंद हुए। उन्होंने कहा कि निफ्टी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और निफ्टी आईटी इंडेक्स पर सबसे ज्यादा असर पड़ा।

उन्होंने कहा कि कोल इंडिया, अरबिंदो फार्मा, डीबी रियल्टी, केनरा बैंक और फेडरल बैंक उन शेयरों में शामिल थे, जिन्होंने 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर तय किया।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine