रोहित का दृष्टिकोण विपक्षी गेंदबाजों में खौफ पैदा करता है : एरोन फिंच

रोहित का दृष्टिकोण विपक्षी गेंदबाजों में खौफ पैदा करता है : एरोन फिंच

नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके आक्रामक रवैये ने खेल शुरू होने से पहले ही गेंदबाजों की मानसिकता बदल दी।

रोहित ने विश्व कप के अपने आखिरी लीग चरण मैच में बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में नीदरलैंड के खिलाफ भारत की 160 रन की जीत में अर्धशतक बनाया।

अपनी 61 रनों की पारी के दौरान, भारतीय कप्तान ने कॉलिन एकरमैन की गेंद पर लॉन्ग-ऑन पर 92 मीटर का विशाल छक्का लगाकर एक कैलेंडर वर्ष में वनडे में सर्वाधिक छक्कों का नया रिकॉर्ड बनाया, जो कि वर्ष का उनका 59 वां अधिकतम प्रदर्शन था और 2015 में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स द्वारा स्थापित रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए फिंच ने पावरप्ले में रोहित के आक्रामक रवैये पर बात की। उन्होंने कहा, “रोहित की सोच यह है कि वो टीम को तेज शुरुआत दिलाने की कोशिश करें। जिसमें वो काफी हद तक सफल भी हुए हैं। इसलिए, विपक्ष पर दबाव बनाने के लिए शुरुआती पावरप्ले वास्तव में महत्वपूर्ण है।

रोहित ने एक विश्व कप संस्करण में सबसे अधिक सिक्सर लगाने वाले कप्तान होने का गौरव भी हासिल किया। 2019 संस्करण में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन के 22 सिक्स के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए, रोहित ने 2023 विश्व कप में अपने 23वें सिक्स के साथ यह उपलब्धि हासिल की।

भारतीय कप्तान ने विश्व कप संस्करणों में सर्वाधिक 500+ रन बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की भी बराबरी की। रोहित (2019 और 2023) और तेंदुलकर (1996 और 2003) दोनों ने दो संस्करणों में 500 से अधिक रन बनाए।

रोहित ने नौ मैचों में 503 रन बनाए हैं और लगातार वनडे विश्व कप में 500 से अधिक रन बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

E-Magazine