आईडीएफ ने 'एक हजार फिलिस्तीनियों को गाजा अस्पताल खाली करने से रोकने वाले' हमास कमांडर को मार गिराया (इज़राइल से आईएएनएस की रिपोर्ट)

आईडीएफ ने 'एक हजार फिलिस्तीनियों को गाजा अस्पताल खाली करने से रोकने वाले' हमास कमांडर को मार गिराया (इज़राइल से आईएएनएस की रिपोर्ट)

तेल अवीव, 11 नवंबर (आईएएनएस)। इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने शनिवार को दावा किया कि उसने उस हमास कमांडर को मार गिराया है जो “लगभग एक हजार फिलिस्तीनियों को उत्तरी गाजा में एक अस्पताल को खाली करने से रोकने” के लिए जिम्मेदार था।

आईडीएफ के प्रवक्ता रियल एडमिरल डैनियल हगारी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि इजरायली बलों ने हमास की नासिर-राडवान कंपनी के कमांडर अहमद सियाम को मार डाला, जो लगभग एक हजार फिलिस्तीनियों को रान्तिसी अस्पताल खाली करने से रोकने के लिए जिम्मेदार था।

वह तब मारा गया जब वह अपने मातहत लोगों के साथ गाजा शहर के अल-बुराक स्कूल में छिपा हुआ था।

आईडीएफ ने बयान में कहा, “अहमद सियाम ने एक बार फिर दिखाया है कि हमास गाजा पट्टी के नागरिकों को आतंकी उद्देश्यों के लिए मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहा है।”

आईडीएफ गाजा सेंट्रल में भीषण लड़ाई लड़ रहा है और अल-शिफा अस्पताल परिसर के पास है, जिसके बारे में आईडीएफ का दावा है कि यह हमास का कमांड सेंटर है।

इस बीच, अल-शिफ़ा अस्पताल प्रबंधन ने एक बयान में कहा है कि अस्पताल में बिजली नहीं है और बिजली कमी के कारण कई मरीज़ मर रहे हैं। अस्पताल ने आईसीयू में चार लोगों की मौत का कारण बिजली कटौती को बताया है। इसमें यह भी कहा गया है कि लगभग 39 बच्चे इन्क्यूबेटरों में हैं और बिजली के बिना, ये बच्चे “मृत्यु शय्या” पर हैं।

अस्पताल प्रबंधन ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से तत्काल मदद की अपील की है।

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine