संवत 2079 में निफ्टी में 9.4 प्रतिशत की रही तेजी

संवत 2079 में निफ्टी में 9.4 प्रतिशत की रही तेजी

नई दिल्ली, 10 नवंबर (आईएएनएस)। कई वैश्विक चुनौतियों के बावजूद निफ्टी ने संवत 2079 को पॉजिटिव नोट पर समाप्त किया। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका का कहना है कि इस अवधि में निफ्टी में 9.4 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई और पहली बार 20 हजार अंक को पार करते हुए एक नई सीमा रेखा खींची।

उन्होंने कहा, “अब हम संवत 2080 में प्रवेश कर रहे हैं, हमारा मानना है कि मजबूत आय और स्वस्थ आर्थिक दृष्टिकोण के कारण बाजार अपना बेहतर प्रदर्शन जारी रखेगा।”

शुक्रवार को, निफ्टी लाल निशान में खुला लेकिन दिन के दूसरे भाग में खरीददारी से सूचकांक 30 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 19,425 पर बंद हुआ।

धातु, तेल एवं गैस तथा वित्तीय सेवाओं में खरीददारी देखी गई। मुद्रास्फीति को कम करने के लिए अमेरिकी फेड चेयरमैन पॉवेल के कड़े रुख के बाद कमजोर वैश्विक संकेतों ने सेंटीमेंट्स पर असर डाला। हालांकि, निचले स्तर की खरीददारी से घरेलू इक्विटी को 19,400 क्षेत्र में बने रहने में मदद मिली।

उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि बाजार हरे निशान के साथ नए संवत की शुरुआत करेगा और व्यापक दायरे में रहेगा। निवेशक भारत की सीपीआई मुद्रास्फीति पर नजर रखेंगे जो सोमवार को जारी होगी।”

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के तकनीकी अनुसंधान विश्लेषक नागराज शेट्टी ने कहा कि गुरुवार को सीमाबद्ध कार्रवाई दिखाने के बाद, निफ्टी शुक्रवार को ऊपर और नीचे होता रहा और दिन में 30 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ। लाल निशान पर खुलने के बाद बाजार और कमजोरी में आ गया। लेकिन दिन में इसमें सुधार हुआ और खरीददारी में तेजी आई।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine