मैं डीपी वर्ल्ड की प्रतिबद्धता की सराहना करता हूं : जय शाह

मैं डीपी वर्ल्ड की प्रतिबद्धता की सराहना करता हूं : जय शाह

नई दिल्ली, 6 नवंबर (आईएएनएस)। डीपी वर्ल्ड ने अहमदाबाद में अपनी बियॉन्ड बाउंड्रीज पहल के अगले चरण का उद्घाटन किया। दूसरे कंटेनर का अनावरण नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह की उपस्थिति में हुआ।

महिला क्रिकेटरों को सशक्त बनाने पर विशेष ध्यान देने के साथ यह पहल एक महत्वपूर्ण कदम है।

इस वैश्विक पहल के तहत डीपी वर्ल्ड दुनिया भर के जमीनी स्तर के क्रिकेट क्लबों को क्रिकेट की आवश्यक वस्तुओं से पूर्ण कम से कम पचास कस्टम शिपिंग कंटेनर वितरित करने के लिए अपने एंड-टू-एंड नेटवर्क और लॉजिस्टिक्स क्षमताओं का लाभ उठाएगा।

ये कंटेनर युवा क्रिकेटरों को बल्ले, हेलमेट, दस्ताने और पैड सहित उच्च गुणवत्ता वाली क्रिकेट किट प्रदान करेंगे, जो उन्हें सुरक्षित रखते हुए उनके कौशल में सुधार करने के लिए आवश्यक हैं।

कंटेनर चेंजिंग रूम के रूप में भी कार्य करते हैं, जिससे लड़कियों और युवा महिलाओं के लिए खेल में भाग लेना अधिक सुलभ हो जाता है। यह क्रिकेट को जमीनी स्तर पर अधिक समावेशी और सुलभ बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

जय शाह ने लॉन्च पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “खेल जगत में महिला क्रिकेट एक बढ़ती ताकत हैं और एक क्रिकेट प्रशासक के रूप में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने और विकसित करने के लिए मेरी प्रतिबद्धता अटूट है। मैं विशेष रूप से महिलाओं के लिए क्रिकेट के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए डीपी वर्ल्ड की प्रतिबद्धता की सराहना करता हूं।”

अहमदाबाद में स्थापित कंटेनर इस पहल का दूसरा हिस्सा है और इसे गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन अकादमी को दान की गई किट और उपकरण के साथ गुजरात कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड, एलिस ब्रिज में रखा जाएगा।

पहला कंटेनर महाराष्ट्र के पालघर में चिखलिकर स्पोर्ट्स क्लब में स्थापित किया गया था। टूर्नामेंट में एक टीम द्वारा बनाए गए प्रत्येक 100 रन के लिए बियॉन्ड बाउंड्रीज़ पहल के हिस्से के रूप में दुनिया भर में स्थानीय क्रिकेट समुदायों को 10 किट देने का वादा करती है। टूर्नामेंट शुरू होने के बाद से अब तक 1,600 से अधिक किटें सौंपी जा चुकी हैं।

मध्य पूर्व, उत्तरी अफ्रीका और भारत उपमहाद्वीप डीपी वर्ल्ड के सीईओ और प्रबंध निदेशक रिजवान सूमर ने कहा, “हम युवाओं के लिए क्रिकेट को सुलभ बनाने के उद्देश्य से गुजरात में अपनी ‘बियॉन्ड बाउंड्रीज़’ पहल शुरू करने के लिए उत्साहित हैं।

हमारी विशेष शिपिंग कंटेनर राज्य में उभरती महिला खिलाड़ियों को आवश्यक उपकरण प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। जैसा कि हम व्यापार को संभव बनाने के लिए गुजरात में व्यवसायों के साथ काम करना जारी रखते हैं, हमें विश्वास है कि यह पहल क्रिकेट प्रतिभाओं को विकसित करने में मदद करके स्थानीय समुदायों के साथ हमारे संबंधों को गहरा करेगी।”

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

E-Magazine