नीशम ने न्यूजीलैंड की ऑस्ट्रेलिया से करीबी हार में अपने रन-आउट पर कहा '2019 फाइनल पहली चीज थी जिसके बारे में मैंने सोचा था'

नीशम ने न्यूजीलैंड की ऑस्ट्रेलिया से करीबी हार में अपने रन-आउट पर कहा '2019 फाइनल पहली चीज थी जिसके बारे में मैंने सोचा था'

नई दिल्ली, 29 अक्टूबर (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स नीशम को अपने वनडे विश्व कप 2019 फाइनल के अनुभव की याद तब आई जब उनकी टीम शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच रन से चूक गई।

नीशम की 39 गेंदों में 58 रन की शानदार पारी ने न्यूजीलैंड को उल्लेखनीय वापसी के लिए लगभग प्रेरित कर दिया। हालाँकि, एक महत्वपूर्ण रन-आउट, जब वह दूसरा रन चुराने की कोशिश में थे, अंतिम से पहले वाली गेंद पर उनकी पारी समाप्त हो गई। अंतिम गेंद पर जब छह रन की जरूरत थी, मिचेल स्टार्क ने धैर्य बनाए रखा और लॉकी फर्ग्यूसन को रन नहीं बनाने दिया, जिससे ऑस्ट्रेलिया के 388/10 के जवाब में न्यूजीलैंड 383/9 पर समाप्त हुआ।

2019 विश्व कप में, मार्टिन गुप्तिल ने जीत सुनिश्चित करने के लिए इसी तरह से दूसरा रन लेने का प्रयास किया, लेकिन इसी तरह से रन-आउट हो गए, जिसके परिणामस्वरूप मैच टाई हो गया। नीशम उस समय नॉन-स्ट्राइकर छोर पर थे। सुपर ओवर भी टाई रहा।आख़िरकार इंग्लैंड ने बाउंड्री काउंटबैक के आधार पर फ़ाइनल जीत लिया।

नीशम को ईएसपीएनक्रिकइंफो से यह कहते हुए उद्धृत किया गया, “वास्तव में, वह (2019 फाइनल) पहली चीज थी जिसके बारे में मैंने सोचा था कि जब मैं बाहर आ रहा था, तो यह बहुत, बहुत समान दिखने वाला था। मेरा मतलब है कि यह प्रकृति है, है ना? आप उन स्थितियों में हताश होना चाहते हैं , और आप अपने पैरों के बजाय अपने पेट के बल रन आउट होना ज्यादा पसंद करेंगे। “

चार साल पहले मैनचेस्टर में, नीशम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में खुद को विरोधी टीम में पाया था। उस खेल में, उन्होंने शानदार 49वां ओवर डाला, जिसमें शक्तिशाली कार्लोस ब्रैथवेट को सफलतापूर्वक रोका और अंततः न्यूजीलैंड को पांच रन के अंतर से जीत दिलाने में मदद की।

उस यादगार रात को याद करते हुए जब उन्होंने ब्रैथवेट को विफल कर दिया था, और पूछा था कि क्या हालिया गेम से निपटना मुश्किल था, नीशम ने मजाक में कहा: “ठीक है, मैं 6’6′ का नहीं हूं और 145 गेंद फेंक रहा हूं, इसलिए यह शायद अधिक प्रभावशाली है जब मैं इससे बाहर निकलता हूं।”

“आपने दिन के दौरान साढ़े छह घंटे काम किया, और यह संभावित रूप से दो डिलीवरी तक पहुंच गई। और चार साल पहले, हमने दो महीने तक काम किया, और यह एक डिलीवरी तक पहुंच गई।

“यह सिर्फ खेल की प्रकृति है। जाहिर है, मैं शायद अपने करियर के अंतिम छोर के करीब हूं, बजाय आगे के। इसलिए हां, परिणामों पर बहुत अधिक जोर देने की जरूरत नहीं है। नीशम ने कहा, “मुझे लगता है कि हर कोई जीतना चाहता है और हर कोई जीतने के लिए बेताब है, खासकर विश्व टूर्नामेंट में, लेकिन यह यह तय नहीं कर सकता कि आप खेल कैसे खेलना चाहते हैं।”

न्यूजीलैंड का अगला मुकाबला बुधवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका से होगा।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine