निफ्टी की एक्सपायरी से इस हफ्ते बढ़ सकती है अस्थिरता

निफ्टी की एक्सपायरी से इस हफ्ते बढ़ सकती है अस्थिरता

नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। निफ्टी में इस सप्ताह बहुप्रतीक्षित सुधार हुआ है और इसमें लगभग 3 फीसदी की गिरावट आई है। यह बात एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज के बिजनेस डेवलपमेंट, इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के प्रमुख जयकृष्ण गांधी ने कही।

उन्होंने कहा, स्मॉल और मिड कैप क्षेत्र में बिकवाली और भी अधिक क्रूर थी, क्योंकि खुदरा निवेशक कमजोर कमाई और प्रबंधन की ओर से कोई स्पष्ट सकारात्मक टिप्पणी नहीं होने के कारण अंततः हार मान रहे थे।

बाजार में बिकवाली यूएस 10 वर्ष के 5 प्रतिशत अंक तक पहुंचने से शुरू हुई, जिसने इस क्षेत्र में जोखिम के स्तर को भौतिक रूप से कम कर दिया।

उन्होंने कहा, निफ्टी की इस सप्ताह समाप्ति होगी जो आगे अस्थिरता बढ़ा सकती है, हम देखते हैं कि बैंक निफ्टी 42,200 के स्तर पर समर्थन के साथ 43 हजार स्तर के नीचे उच्चतम जोखिम पर है, जो बदले में बाजार को 19 हजार से नीचे 18,800 के मजबूत समर्थन स्तर तक खींच सकता है। .

जयकृष्ण ने कहा कि सभी की निगाहें यूएस 10 वर्ष, भू-राजनीतिक अनिश्चितता के साथ-साथ आने वाले सप्ताह के लिए दिशा जानने के लिए एफओएमसी टिप्पणी पर होंगी।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि निवेशकों की धारणा मजबूत है, क्योंकि पश्चिम एशिया में तनाव लगातार बाजार को प्रभावित कर रहा है।

तेल की कीमतों में गिरावट और दूसरी तिमाही के नतीजों के बारे में आशावादी दृष्टिकोण के बावजूद निवेशकों ने इस उम्मीद के कारण सतर्क रुख अपनाया कि उच्च ब्याज दर परिदृश्य के कारण भविष्य में विकास धीमा रहेगा।

उन्होंने कहा, बढ़ती भू-राजनीतिक चिंताओं और मिड-कैप और स्मॉल-कैप शेयरों में मूल्यांकन संबंधी चिंताओं के बीच लार्ज-कैप शेयरों पर एक सकारात्मक रणनीति स्पष्ट है।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine