इंग्लैंड-श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से हार्दिक पांड्या बाहर रह सकता है,भारत को झटका!

इंग्लैंड-श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से हार्दिक पांड्या बाहर रह सकता है,भारत को झटका!

हार्दिक पांड्या 19 अक्तूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए बॉलिंग में गेंद के फॉलोअप में फिसल गए थे और 22 अक्तूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे।

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पिछले हफ्ते बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें टखने में चोट लगी थी। बीसीसीआई ने जानकारी दी थी कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगे और 29 अक्तूबर को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले लखनऊ में टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे। हालांकि, अब उनको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। इसी चोट की वजह से हार्दिक के भारत के अगले दो विश्व कप मैचों से बाहर बैठने की संभावना है। जानकारी के अनुसार वह अभी तक इससे उबर नहीं पाए हैं।

हार्दिक पांड्या 19 अक्तूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए बॉलिंग में गेंद के फॉलोअप में फिसल गए थे और 22 अक्तूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे। बड़ौदा के इस खिलाड़ी ने चोट के प्रबंधन के लिए सोमवार को बंगलूरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी को रिपोर्ट किया था। अब उनके इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ मैच से भी दूर रहने की संभावना है।

एनसीए के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया- हार्दिक का अब भी इलाज चल रहा है। उनके बाएं टखने की सूजन काफी कम हो गई है, लेकिन वह इस सप्ताह के अंत में ही गेंदबाजी शुरू करेंगे। अभी महत्वपूर्ण यह है कि उन्हें उबरने के लिए समय दिया जाए। भारत सेमीफाइनल में जगह बनाने का सबसे मजबूत दावेदार है। उसने अभी तक सभी पांच मैच जीते हैं और पांड्या को आसानी से अगले दो मैचों में आराम दिया जा सकता है जिससे वह नॉकआउट से पहले पूरी तरह उबर जाएंगे।

एनसीए के सूत्र ने कहा, ‘पांड्या को मोच आई है, लेकिन सौभाग्य से फ्रैक्चर नहीं हुआ है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम अधिकतम एहतियात बरतना चाहती है। उनके अगले दो से तीन मैचों से बाहर रहने की संभावना है। टीम चाहती है कि वह नॉकआउट चरण के लिए पूरी तरह फिट हों।’

भारत को अपना अगला मैच 29 अक्तूबर को लखनऊ में गत चैंपियन इंग्लैंड से और दो नवंबर को मुंबई में श्रीलंका से खेलना है। पांड्या की अनुपस्थिति ने न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी के लिए जगह बनाई थी। इंग्लैंड के खिलाफ सूर्या और शमी के टीम में अपना स्थान बरकरार रखने की संभावना है।
E-Magazine