इजरायल-गाजा सीमा के पास इजरायली सैन्य गतिविधि में बढ़ोतरी देखी गई

इजरायल-गाजा सीमा के पास इजरायली सैन्य गतिविधि में बढ़ोतरी देखी गई

लंदन, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। इजरायल-गाजा सीमा पर इजरायली टैंक जमा हो गए हैं और हजारों सैनिकों ने युद्ध के लिए खुद को तैयार कर लिया है।

हजारों इजरायली सैनिक, बड़ी संख्या में टैंक और बख्तरबंद वाहन अब गाजा पट्टी पर जमीनी हमले के लिए सीमा पर तैनात हैं, जहां 203 बंधकों को हमास ने बंदी बना रखा है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार सुबह तड़के सीमा पर भारी मशीनी गोलीबारी की आवाज सुनने के बाद सीमा पर तोपखाने और जवानों की भीड़ जमा हो गई।

इजरायल ने गाजा पर लगातार हवाई हमले करना जारी रखा और उसने लेबनानी सीमा के पास एक उत्तरी इजरायली शहर को खाली करना शुरू कर दिया, जो आसन्न जमीनी आक्रमण का एक और संकेत है जो पूरे मध्य पूर्व में उथल-पुथल पैदा कर सकता है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, छोटे से इलाके में फंसे 20 लाख फिलिस्तीनी, जहां हजारों लोग मारे गए हैं और पूरे शहर नष्ट हो गए हैं, अब खुद को आक्रमण के लिए तैयार कर रहे हैं जिसके परिणामस्वरूप और बड़ी क्षति होने की आशंका है।

इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने भी गाजा सीमा पर तैनात सैनिकों का दौरा किया और उनसे कहा कि वे जल्द ही फिलिस्तीनी एन्क्लेव को ‘अंदर से’ देखेंगे। आईडीएफ में एक पैदल सेना कमांडर ने डेलीमेल को बताया कि वे आक्रमण के लिए तैयार थे, उन्होंने कहा कि उनके सैनिकों के बीच ‘बहुत उच्च स्तर का आशावाद’ था।

इजरायल के नेता गाजा को उसके हमास शासकों से मुक्त कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं, भले ही इसके लिए घर-घर जाकर अभियान चलाना पड़े, जो ‘वर्षों’ तक चल सकता है और इसके परिणामस्वरूप फिलिस्तीनियों को और बड़ी क्षति हो सकती है।

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम

E-Magazine