टिम पेन, स्टीव ओ'कीफ समेत कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने टीम पर उठाए सवाल

टिम पेन, स्टीव ओ'कीफ समेत कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने टीम पर उठाए सवाल

लखनऊ, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। विश्व कप-2023 में ऑस्ट्रेलिया का अभियान संकट में है क्योंकि पांच बार के चैंपियन को दक्षिण अफ्रीका से 134 रन की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। अंक तालिका में वह नौवें स्थान पर है। इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने टीम की आलोचना करना शुरू कर दिया है।

पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज और टेस्ट कप्तान टिम पेन यह देखकर हैरान रह गए कि जोश इंगलिस के आते ही एलेक्स कैरी को इतनी जल्दी बाहर कर दिया गया। उन्होंने कहा कि यह दिलचस्प था। बहुत से लोगों ने उनके बारे में बात की, लेकिन फिर जब वह बल्लेबाजी के लिए उतरे तो मेरी टिप्पणियां उनकी शारीरिक भाषा, उनके आत्मविश्वास के स्तर और उनके इरादे के आसपास थीं।

पेन ने कहा, “मैं उस एलेक्स कैरी को नहीं देख रहा था जिसे मैं जानता हूं। वह केवल उन तीन चीजों के मामले में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सफल है, जिन्हें मैं देखने का आदी हूं। लेकिन जब गुरुवार रात जब मैंने टीवी चालू किया तो मैं हैरान रह गया कि उसे हटा दिया गया था।”

पेन ने यह भी सवाल किया कि केवल एक विश्व कप मैच, चेन्नई में भारत के खिलाफ शुरुआती मैच खेलने के बाद कैरी को प्लेइंग-11 से बाहर क्यों कर दिया गया। इस विश्व कप की योजना एक साल से अधिक समय के लिए बनाई गई होगी, ‘हम कैसे खेलना चाहते हैं, हमारी टीम का ढांचा कैसा दिखेगा’।

दूसरी ओर, ओ’कीफ का मानना है कि आने वाले मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए और भी खराब प्रदर्शन तय है।

उन्होंने कहा, “हमें पहले श्रीलंका और फिर पाकिस्तान का सामना करना है। इसलिए ऑस्ट्रेलिया एक और मैच हारने का जोखिम नहीं उठा सकता। मुझे लगता है कि यही होगा, शायद एक और लेकिन मुझे उम्मीद नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया उसी स्थिति में रहेगा जिस स्थिति में वे इस समय हैं… वे हर पहलू में खराब रहे हैं। जैसा कि टीम का प्रदर्शन चल रहा है, उनमें निश्चित रूप से कमी रही है।”

ऑस्ट्रेलिया का अगला विश्व कप मैच सोमवार को लखनऊ में श्रीलंका के खिलाफ है।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine