भारत-अफगानिस्तान का मैच देखने के लिए उमड़ी भीड़, युवा फैन ने कहा-'गर्मी की किसे परवाह'

भारत-अफगानिस्तान का मैच देखने के लिए उमड़ी भीड़, युवा फैन ने कहा-'गर्मी की किसे परवाह'

नई दिल्ली, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत में क्रिकेट खेल नहीं, जुनून है लेकिन इस मामले में भी दिल्ली वालों की बात अलग है। चूंकि मंच वर्ल्ड कप का है और दिल्ली के हिस्से में टीम इंडिया का एक ही मैच आया है, इसलिए दिल्लीवालों का एक्साइटमेंट लेवल हाई होना तो बनता है।

पूरी दुनिया में दिल्ली की गर्मी बदनाम है, लेकिन भला ये क्रिकेट फैंस और उनके फेवरेट क्रिकेटरों के बीच कैसे आ सकती है। ये बात हम हवा में नहीं कह रहे हैं, इस बात की गवाही भारत और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप-2023 का 9वां मैच दे रहा है, जो दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है।

भीषण उमस व दोपहर में हो रही तेज धूप ने दिल्ली वालों का हाल बिगाड़ रखा है। मगर, भारतीय क्रिकेट फैंस इन चीजों को नजरअंदाज कर अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी टीम का समर्थन करने भारी संख्या में पहुंचे हैं।

डीडीसीए के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि उन्हें उम्मीद है कि शाम तक फैंस की गिनती और बढ़ जाएगी।

इस बीच एक युवा क्रिकेट प्रशंसक ने कहा, “इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि गर्मी है या बारिश या कुछ भी हो। जब टीम इंडिया की बात आती है, तो हम उनका समर्थन करने के लिए मौजूद रहेंगे।”

एक अन्य प्रशंसक ने कहा, “गर्मी की किसे परवाह है? आइए भारत के लिए जयकार करें।”

इससे पहले, जब टूर्नामेंट शुरू हुआ था तो गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले मैच को देखने के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कम लोगों के आने के बाद मीम्स का दौर चल रहा था।

हालांकि, जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा, ऐसा लगा कि यह गति पकड़ रहा है और अधिक लोगों को स्टेडियम की ओर आकर्षित कर रहा है।

मैच की बात करें तो अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, ​​​​​​श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

अफगानिस्तान : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शहीदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह ओमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी।

–आईएएनएस

एएमजे

E-Magazine